शनिवार, 9 जुलाई 2011

आक्रोश, घेराव व प्रदर्शन पानी के लिए बंद

आक्रोश, घेराव व प्रदर्शन पानी के लिए बंद



उम्मेदसागर धवा परियोजना का मीठा पानी उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, बाजार बंद, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, समझौता वार्ता के बाद शांत हुआ माहौल
 
समदड़ी उम्मेदसागर-धवा-समदड़ी-खंडप परियोजना का मीठा पानी उपलब्ध नहीं करवाने से खफा समदड़ी के ग्रामीणों के आह्वान पर बाजार बंद रहे। ग्रामीणों ने धरना देकर विरोध जताया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस थाने का घेराव कर दिया। धरना स्थल पर आस पास के गांवों से बड़ी तादाद में ग्रामीणों ने भाग लिया। माहौल गर्माने के बाद ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल की जनप्रतिनिधियों, प्रशासन की मौजूदगी में वार्ता हुई। इस दौरान 1 अगस्त के बाद नहरी पानी की आपूर्ति शुरू करने व 15 सितंबर से फिल्टर पानी दिए जाने के आश्वासन के बाद माहौल शांत हुआ।

शुक्रवार प्रात: ग्रामीणों ने उम्मेदसागर-धवा पेयजल परियोजना का पानी कस्बेवासियों को उपलब्ध करवाने को लेकर विरोध प्रदर्शन प्रारंभ किया।इस संबंध में ग्रामीणों की ओर ेसे पुलिस थाने के सामने धरना भी दिया गया।प्रात: ९.३० बजे मीठा पानी उपलब्ध करवाए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रारंभ हुआ।इस दौरान कस्बे के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद होने के साथ हाथ ठेले व केबिनधाराकों ने भी अपना व्यवसाय बंद कर विरोध प्रदर्शन में सहयोग किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें