बुधवार, 20 जुलाई 2011

योगाभ्यास के नाम पर विदेशी युवती ने मचाया हंगामा


पुष्कर। पुष्कर सरोवर के मध्य स्थित ऐतिहासिक छतरी पर एक विदेशी युवती द्वारा योगाभ्यास करने के नाम पर की जा रही बेहूदा हरकतों पर पुरोहितों द्वारा ऐतराज किए जाने से गुस्साई विदेशी युवती ने जबर्दस्त हंगामा मचा दिया। युवती पहले पुरोहितों पर जमकर बरसी और बाद में उसे समझाने मौके पर पहुंची पुलिस से भी उलझ गई। करीब एक घंटे के हंगामे के बाद युवती मौके से रवाना हो गई।समझाने पर बिफरी : पुरोहितों के अनुसार विदेशी युवती गत तीन-चार दिन से सुबह सरोवर के मध्य स्थित छतरी पर योगाभ्यास के नाम पर बेहूदा हरकतें कर रही थी। उसने अपनी चप्पलें भी थैले में डाल कर खुद के ही साथ रखे हुए थी।
मंगलवार सुबह कुछ पुरोहितों ने उसे सरोवर की पवित्रता एवं मर्यादा का हवाला देते हुए बेहूदा हरकतें करने से मना किया। उन्होंने थैले में साथ रखी चप्पलों को भी घाट के बाहर ही रखने को कहा। इससे वह भड़क कर पुरोहितों से उलझ गई। मामला बढ़ता देख पुरोहितों ने पुलिस को सूचित कर दिया।
पुलिस बेबस : पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवती को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह पुलिसकर्मियों से भी उलझ गई। काफी देर तक उसने पुलिस की मौजूदगी में घाट पर हंगामा मचाए रखा। जिससे वहां देखने वालों का मजमा लग गया।
बाद में वह घाट से लापता हो गई। गुप्तचर पुलिस की स्थानीय विदेशी पंजीकरण शाखा में तैनात सीआईडी पुलिस एवं टैफ के जवानों ने दिनभर उसे नगर व आसपास के क्षेत्र में तलाशा, मगर उसका पता नहीं चल सका। पुलिस को उसके स्थानीय होटल की भी जानकारी नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें