शनिवार, 30 जुलाई 2011

नकली सोना थमा कर दस लाख रुपए की ठगी

जोधपुर। असली सोने की तीन गिन्नी थमाकर दो पुरुष व एक महिला दस लाख रुपए की ठगी कर फरार हो गए। महज आधे घंटे बाद सोना खरीदने वाले शख्स को इसका अहसास हुआ, तब तक आरोपी क्षेत्र से गायब हो चुके थे। खुद को ठगा पाकर उसने चंद कदमों की दूरी पर स्थित खांडा फलसा थाने में ठगी का मामला दर्ज करवाया।
खांडा फलसा पुलिस ने बताया कि सिवांची गेट के भीतरी क्षेत्र में रहने वाले राकेश पुत्र घनश्याम घांची ने तीन जनों के खिलाफ ठगी की रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट के अनुसार रविवार सुबह करीब सवा ग्यारह बजे उसे मोची मार्केट में दो पुरुष और एक महिला मिली। उन्होंने खुद के पास रखी सोने की तीन गिन्नियां दिखाई और रुपए की जरूरत बताते हुए पौने तीन किलो सोना बेचने की बात कही। राकेश ने उनसे तीन गिन्नी लेकर सुनार से जांच करवाई तो वे असली सोने की थी।
पुष्टि करने के बाद राकेश ने उन्हें दस लाख रुपए देकर पौने तीन किलो की थैली ले ली। बाद में उसने थैली में रखी गिन्नियां को सुनार को दिखाया तो वे पीतल की निकली। खुद को ठगा पाकर उसने अज्ञात पुरुष व महिला की तलाश शुरू की। नहीं मिलने पर उसने खांडा फलसा थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें