मंगलवार, 12 जुलाई 2011

बीसीसीआई द्वारा घोषित रणजी केलेण्डर में बाड़मेर को एक मैच मिला

 बाड़मेर। बाड़मेर के क्रिकेट प्रेमियों को इस वष्ाü बाड़मेर ही अशोक मेनारिया, पंकजसिंह व दीपक चाहर जैसे खिलाडियों का खेल देखने को मिलेगा। बीसीसीआई द्वारा घोषित रणजी केलेण्डर में बाड़मेर को एक मैच मिला है। यह मैच दिसम्बर में राजस्थान व उड़ीसा के बीच खेला जाएगा।
संजय क्रिकेट स्टेडियम में 21 से 24 दिसम्बर के बीच पहली बार रणजी मैच खेला जाएगा। इस मैच का नियो स्पोर्टस पर सीधा प्रसारण होगा। इस मैच में दोनों टीमों की ओर से सात-आठ अंतरराष्ट्रीय खिलाडियों के खेलने की संभावना है। डिफेंडिंग रणजी चैम्पियन राजस्थान की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ऋषिकेश कानिटकर, आकाश चौपड़ा, पंकजसिंह के साथ आईपीएल खिलाड़ी, ऑलराउण्डर अशोक मेनारिया, मध्यम तेज गेंदबाज दीपक चाहर के खेलने की संभावना है। बाड़मेर में होने वाले इस मैच को लेकर अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई है।
बाड़मेर के लिए गौरव की बात
बाड़मेर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवाराम चौधरी व संयुक्त सचिव आजादसिंह राठौड़ ने बताया कि रणजी ट्रॉफी का मैच बाड़मेर में होगा, यह पूरे बाड़मेर के लिए गौरव की बात है। इससे बाड़मेर में क्रिकेट के विकास की नई राह प्रशस्त होगी और उदीयमान क्रिकेटरों को लाभ मिलेगा।
राजस्थान-विदर्भ मैच से खुली राह
बाड़मेर जिले को रणजी मैच मिलने की राह इस वर्ष हुए अण्डर-16 राजस्थान-विदर्भ मैच से प्रशस्त हुई। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जैकब मार्टिन इस मैच के रैफरी थे, जिन्होंने अपनी रिपोर्ट में संजय क्रिकेट स्टेडियम को राष्ट्रीय स्तर के मैच को योग्य बताया। इस मैच के दौरान राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजय दीक्षित व राजस्थान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच तारक सिन्हा सहित कई क्रिकेट हस्तियां बाड़मेर आई थी। संजय दीक्षित बाड़मेर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी है। बाड़मेर को मैच दिलाने में उनकी अहम भूमिका रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें