गुरुवार, 21 जुलाई 2011

खून से लथपथ ये परिवार एसपी की चौखट पर



बाड़मेर
जमीन की रंजिश के चलते एक गुट ने दूसरे गुट पर ऐसा हमला किया कि पूरा परिवार आज बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में भर्ती है। इससे पहले खून से लथपथ ये परिवार एसपी की चौखट पर करीब आधे घंटे तक तड़पता रहा। बाद में वहां मौजूद पुलिस स्टाफ ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।
वाकया बुधवार दोपहर पौने दो बजे का है। जिले के बाण्ड गांव के सियोल की बेरी निवासी मोहब्बताराम जाट खून से लथपथ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचा और गश खाकर वहीं गिर पड़ा। उसके शरीर के कई हिस्सों में चोट लगी थी और खून बह रहा था। उसके पास ही चोटिल उसकी पत्नी चुन्नी देवी भी एसपी कार्यालय के बाहर ऐसी ही हालत में पड़ी थी।
मौके पर पहुंची पुलिस
घटना की जानकारी मिलने के बाद गुड़ामालानी पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन उससे पहले सभी घायल बाड़मेर पहुंच गए। इलाज का पैसा नहीं होने के कारण ये लोग अस्पताल जाने से पहले एसपी कार्यालय जा पहुंचे।
छुट्टी पर थे लेकिन पहल की : एसपी एक ट्रेनिंग में जिले से बाहर गए हुए है लेकिन पीछे से मौजूद उनके स्टाफ ने घायल परिवार की पीड़ा देख उन्हें अस्पताल पहुंचाया। एसपी को भी इस बारे में जानकारी दी गई जिसके बाद तुरंत कार्रवाई हुई और अब घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
क्या है मामला
जमीन तरमीम व बंटवारे को लेकर मोहब्बताराम की भभूताराम, लक्ष्मणराम व अन्य लोगों से पुरानी रंजिश थी। पूर्व में भी दोनों गुटों में जमीन विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था। बुधवार की सुबह सामने वाले पक्ष ने मोहब्बताराम जाट और उसके परिवार पर हमला बोल दिया। इस हमले में मोहब्बता राम तथा उसकी पत्नी, दो पुत्र वधु और एक चार माह का बच्चा घायल हो गए। इनमें से मोहब्बताराम, उसकी पत्नी और एक पुत्र वधु को राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मौके पर एक आईओ को भेजा था। बाड़मेर में भी थाने से एक कर्मी को भेजा है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’
ताराराम बैरवा, थानाधिकारी गुड़ामालानी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें