रविवार, 10 जुलाई 2011

जहाँ बाराती भी पहुंचे बिना कपड़ों के


साइबेरिया. साइबेरिया का नाम आते ही जो बात सबसे पहले दिमाग में आती है वो है बर्फ और खून जमा देने वाली ठंड. लेकिन फिलहाल यह जगह एक शादी की वजह से चर्चा में है. ऐसा नहीं है कि इस जोड़े को जिस दिन शादी करनी थी उस दिन दुनिया के सारे "वेडिंग वेन्यू" भरे हुए थे, बल्कि ठंड और पानी से लगाव की वजह से इस जोड़े को दुनिया में यही जगह इस काम के लिए सबसे ज्यादा रास आई.
सर्गेई कॉनोव और उनकी प्रेमिका इरिना कुजमेंको ने शादी करने के लिए साइबेरिया के "एनिजी नदी" को चुना जिसका तापमान -30 डिग्री था. दरअसल कॉनोव, आइस स्विमिंग क्लब के मेम्बर हैं और उनकी इच्छा थी कि उनकी शादी ऐसे ही एक्सट्रीम कंडीशन में हो. हालाँकि उनकी प्रेमिका को बहुत ज्यादा ठंड या न्यूनतम तापमान से कोई खास लगाव नहीं है फिर भी प्यार की खातिर उन्होंने इस हाड़-कपाऊ ठंड में शादी के प्रस्ताव को सहमती दे दी.
इस मौके पर सिर्फ उनके स्विमिंग क्लब के मेंबर ही वहां मौजूद थे. यहाँ तक की किसी पादरी ने भी ऐसी जगह जाने से इंकार कर दिया. इस जोड़े ने नदी में सर्किल बनाकर खड़े अपने साथियों के सामने एक दूसरे को रिंग पहनाई. इतने में ही सबकी नसें जमने लगी इसलिए सबने एक लकड़ी के बने कमरे में जाकर इस मौके को एंजॉय किया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें