सोमवार, 11 जुलाई 2011

स्मृति ईरानी होंगी बीजेपी की गुजरात से राज्यसभा प्रत्याशी

नई दिल्ली।। टीवी स्टार स्मृति ईरानी को बीजेपी ने गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। राज्यसभा की इस सीट के लिए स्मृति ईरानी के साथ ही बीजेपी प्रवक्ता निर्मला सीतारमण भी इस पद की दावेदार मानी जा रही थीं। लेकिन, केंद्रीय चुनाव समिति ने इस पद के लिए स्मृति को ही उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। गुजरात से ही राज्यसभा की दूसरी सीट के लिए दिलीप भाई पांड्या को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया गया है।

इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता एल. के. आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली के अलावा केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद थे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से पार्टी के नेता लगातार इसी बात पर विचार कर रहे थे कि गुजरात से निर्मला सीतारमण और स्मृति ईरानी में से किसे उम्मीदवार बनाया जाए। बताया गया है कि पार्टी के अध्यक्ष नितिन गडकरी भी चाहते थे कि गुजरात से स्मृति को ही उम्मीदवार बनाया जाए।

सूत्रों का कहना है कि निर्मला सीतारमण को भले ही गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार न बनाया गया हो, लेकिन नेताओं की राय है कि उन्हें भी राज्यसभा में लाया जाना चाहिए। ऐसे में माना जा रहा है कि निर्मला सीतारमण को किसी अन्य राज्य से राज्यसभा में लाया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें