रविवार, 17 जुलाई 2011

आरएसएस के पास बम बनाने की फैक्ट्री: दिग्विजय सिंह


उज्जैन।। आरएसएस के खिलाफ कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने रविवार को एक बार फिर हमला बोला। उज्जैन में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने यहां आए सिंह ने कहा कि मैं पहले से कहता आ रहा हूं कि देश में आरएसएस आतंक फैलाने के काम में सक्रिय है और उसके पास बम बनाने के कारखाने हैं। साथ ही उन्होंने एक बार फिर यह बात दोहराई कि मुंबई में हुए ताजा आतंकवादी हमले की जांच के दायरे में हिन्दू संगठनों को भी लाया जाना चाहिए।

मुंबई ब्लास्ट को लेकर उनके शनिवार के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ यह कहा है कि इस घटना में हिन्दू आतंकवादी संगठनों सहित सभी आतंकवादी संगठनों की भूमिका की जांच होना चाहिए। 

मध्यप्रदेश की राजनीति में रुचि को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश मेरा घर है और मैं यहां आता रहूंगा, लेकिन मैंने चुनाव नहीं लड़ने की शपथ ली हुई है इसलिए चुनाव नहीं लड़ूंगा और पार्टी का काम करता रहूंगा।

उमा भारती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चूंकि उन्हें बीजेपी ने उत्तरप्रदेश में कोई कार्यभार नहीं दिया है, इसलिए उनसे उनकी कोई लड़ाई नहीं है। उमा को तो वहां सिर्फ प्रचार करने को कहा गया है।

इससे पहले सिंह के उज्जैन पहुंचने पर आरएसएस के कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें कई जगहों पर 'काले झंडे' दिखाने का प्रयास किया। इनकी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ झड़प भी हुई। इसके बाद सिंह होटेल मुस्कान पहुंचे जहां भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की। यहां भी कांग्रेस और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच झड़प और मारपीट हुई। हालांकि, पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें