गुरुवार, 28 जुलाई 2011

नाश्ते की शर्त में पूर्व प्रेमिका की हत्या

नाश्ते की शर्त में पूर्व प्रेमिका की हत्या 
 

लंदन। ब्रिटेन में एक स्कूली छात्र ने मुफ्त नाश्ते की शर्त में अपनी पूर्व प्रेमिका की हत्या कर दी। इस छात्र को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। सोलह वर्षीय जोशुआ डेविस से उसके एक मित्र ने वादा किया था कि यदि उसने अपनी पूर्व प्रेमिका 15 वर्षीया रेबेका एल्वर्ड की हत्या कर दी तो वह उसके लिए मुफ्त नाश्ते की व्यवस्था करेगा। डेविस और रेबेका का पहले ही अलगाव हो गया था लेकिन वह अपने रिश्ते में सुलह की उम्मीद से उससे फिर मिली थी।

दूसरी ओर डेविस ने रेबेका को जानलेवा फॉक्सग्लोव्स फूल देकर ,नदी में डुबोकर या उस पर पत्थर गिराकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई थी। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक डेविस से मिलने जाने से पहले इस मुलाकात पर अपने लिए नए परिधान खरीदने वाली रेबेका इस सब से अनजान थी कि उसकी हत्या की शर्त लगाई गई है।

हत्या की इस सुनवाई में पता चला कि किस तरह किशोरावस्था में हुआ प्रेम नफरत के रिश्ते में बदल गया और अंत में रेबेका की बेरहमी से हत्या कर दी गई। डेविस ने रेबेका की हत्या के सम्बंध में अपने दोस्तों को लिखित संदेश भेजकर जानकारी दी थी। इनमें से एक संदेश में डेविस ने लिखा था कि यदि उसने हत्या कर दी तो वे क्या करेंगे। इस पर एक दोस्त ने उसे मुफ्त नाश्ता देने का वादा किया था। डेविस ने हत्या से दो दिन पहले अपने इस दोस्त से नाश्ता तैयार रखने के लिए कहा था। वह हंसमुख रेबेका को जंगल में ले गया और पत्थर मारकर हत्या कर दी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें