शनिवार, 2 जुलाई 2011

पति के खिलाफ यहां भी केस, कनाडा में भी

जयपुर.भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक ने कनाडा में रहने वाले पति के खिलाफ दहेज में 5 लाख डॉलर मांगने व प्रताड़ित करने का मामला महिला थाना पूर्व में दर्ज कराया है।
पीड़िता का आरोप है कि पति ने अमेरिकी नागरिकता का ग्रीन कार्ड लेने के लिए उससे शादी की और उसके बाद दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।
पुलिस ने बताया कि जयपुर में गोपालपुरा निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी 9 मई 2005 को सुभाष मार्ग सी-स्कीम निवासी विवेक चंद से हुई थी। शादी के बाद दोनों अमेरिका के लिंकन शहर में रहने लगे। माता-पिता ने शादी में काफी दहेज दिया था। पति जब दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा तो परिवार वालों ने तीन हजार डॉलर दिए, पर उसके बाद भी वे परेशान करते रहे।
2006 में बेटी हुई तो ससुराल वालों ने प्रताड़ित किया कि बेटी नहीं बेटा चाहिए। वे कनाडा आए तो सास-ससुर भी साथ रहने लगे तथा उसके साथ बुरा व्यवहार करने लगे। इस संबंध में कनाडा में भी मामला दर्ज कराया था, जो विचाराधीन है।
पति व सास-ससुर अक्सर ताने देते थे कि उनको अमेरिकी ग्रीन कार्ड लेना था, जो तुमसे शादी करके मिल गया। अब जैसा रखेंगे वैसा ही रहो तथा 5 लाख डॉलर और दो। इस पर वह जयपुर आ गई तथा महिला थाने में मामला दर्ज कराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें