सोमवार, 25 जुलाई 2011

कांग्रेस पर बरसे अय्यर, पार्टी को कहा सर्कस

कांग्रेस पर बरसे अय्यर, पार्टी को कहा सर्कस 
 
नई दिल्ली। कभी कांग्रेस आलाकमान के खास रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर की पार्टी से नाराजगी यूं तो जगजाहिर है, लेकिन अब उन्होंने खुले शब्दों में पार्टी से बगावत कर दी है।

कॉमनवेल्थ घोटाले पर शीला-कलमाड़ी को घेर कर पार्टी के लिए मुसीबतें खड़ी कर चुके मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि कांग्रेस एक सर्कस है और उसमें जोकरों और रिंग मास्टरों की भरमार है, जो खूब उछल-कूद करते हैं। नई दिल्ली में बुक लॉन्चिग के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि तमिल में पार्टी का अर्थ कुक्षी होता है। इसे और विस्तार दिया जाए, तो कहा जा सकता है कि कांग्रेस पार्टी एक धर्मशाला है। जहां लोग आ सकते हैं, रूक सकते हैं, जा सकते हैं और जा कर फिर से वापस भी लौट सकते हैं।

जिस समय अय्यर अपनी ही पार्टी की रीति नीति पर हमला बोल रहे थे, उनके ठीक बगल में पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह भी बैठे थे और अय्यर की टिप्पणी पर मंद-मंद मुस्कुरा भी रहे थे।


कार्यक्रम के दौरान अय्यर का गुस्सा सिर्फ यहीं शांत नहीं हुआ, बल्कि और तल्ख होते हुए उन्होंने कहा कि यहां जिसका काम हो जाता है, वो तो 10-जनपथ जाता है और जिसका काम होने की गुंजाइश होती है, वो 23 विलिंग्टन रोड जाता है। इसके अलावा जिसे काम होने की बिलकुल भी उम्मीद नहीं रहती, वो सीधे 24 अकबर रोड पहुंच जाता है। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें