बुधवार, 20 जुलाई 2011

त्‍वचा में निखार लाता है शहद

हर किसी की तमन्ना होती है कि  वो सुंदर और दिलकश बनें लेकिन दौड़ती -भागती जिंदगी में ऐसा हो पाना बहुत मुश्किल हो लेकिन अगर आप थोड़ा सा अपने आप पर ध्यान  दें तो आप बहुत जल्द ही सुंदर और हसीन बन जायेगीं। बस आप चीनी की जगह हनी यानी शहद का सेवन शुरू कर दे। बस एक चम्मच शहद से आप वो सब कुछ पा सकती है जिसे आप ब्यूटी पार्लर में हजारों रूपये खर्च करके भी नहीं पा सकती है। 

आप सुबह की चाय में चीनी की जगह शहद का प्रयोग करना शुरू कर दें जो आपके अंदर शूगर की अत्यधिक मात्रा को कंट्रोल करेगा। साथ ही शहद आपके अंदर शरीर के अत्यधिक वसा को संतुलित भी करेगा। जिसकी वजह से रंगत निखरेगी और आप ऊर्जावान भी रहेगी। आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यही सच है कि आज कल के जो फेस पैक बाजार में आते है उसमें शहद मिला होता है। सुबह खाली पेट नीबू और शहद का सेवन करने से आप अपना वजन कम कर सकती है वो भी बिना किसी नुकसान के। 

शहद तो उपस्थित तत्व बॉडी में अंदर चमक उत्पन्न करते हैं। शहद के अंदर B1, B2, C, B5, B6 और B3 विटामिंस होते है जो हर तरह से एलर्जी बचाता है। अगर आप रोज शहद का प्रयोग करते है तो आप के शरीर के हार्मोंन्स भी कंट्रोल में रहते हैं। हनी त्वचा के लिए काफी अच्छा होता है। इसके अंदर पानी को आकर्षित करने की क्षमता होती है। ये सेसंटिव स्कीन के लिए भी काफी अच्छा होता है। शहद बालों के लिए भी काफी अच्छा होता है, ये बालों को गिरने से रोकता है। अगर आप शहद को ऑलिव आयल के साथ बालों को लगाते हैं तो आपके बाल लंबे, काले और मुलायम हो जायेगे। तो देर किस बात की है तो चलिए करिये आप एक महीने हनी का सेवन और बन जाईये सबके लिए हनी-हनी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें