बुधवार, 27 जुलाई 2011

आपसी विवाद मंे एक की हत्या, तीन घायल


आपसी विवाद मंे एक की हत्या, तीन घायल





एफआईआर के बाद भी पुलिस आरोपियों को नहीं कर पाई पाबंद

बाड़मेर।
जिले के धोरीमन्ना थानान्तर्गत आपसी रंजिश के चलते कुछ लोगो ने एक वृद्धा की हत्या कर दी जबकि तीन जने घायल हो गए। इस मामले में पीडि़त की रिपोर्ट पर धोरीमन्ना थाने में हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।
जानकारी के मुताबिक लक्ष्मण उम्र 45 वर्ष पुत्र रणछाराम भील निवासी मांगता ने रिपोर्ट दर्ज गांव के अगराराम पुत्र पूनमाराम भील, उसके पुत्र टीकमाराम, भूराराम, कृष्ण, गिरधारी एवं चूना ने मिलकर मंगलवार की रात करीब 8.30 बजे उसके घर पर ट्रेक्टर लेकर लाठियां, धारिया, लोहे के सरिए एवं कुल्हाड़ी लेकर आए एवं उसे एफआईआर दर्ज कराने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मेरे भाई सोनाराम उम्र 35 वर्ष पुत्र रणछाराम पर कुल्हाड़ी से वार किया। इस बीच उसकी मांग कतु देवी उम्र 70 वर्ष पत्नि रणछाराम बीच बचाव मंे आई तो आरोपियों ने कतु देवी पर ताबड़तोड़ कुल्हाड़ी एवं धारिये से वार किए जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इस बीच बीच-बचाव के लिए वह एवं उसकी बहिन केंकु गई तो इन लोगो ने उन पर भी ट्रेक्टर चढ़ाने की कोशिश एवं लाठियों से हमला किया। हो हल्ला होने पर पड़ोस मंे रहने वाले किशनाराम एवं मानाराम आए और उन्हें छुड़ाने के बाद घायलों को 108 एम्बुलेंस से बाड़मेर के राजकीय चिकित्सालय भर्ती कराया गया। जहां से घायलावस्था मंे कतु देवी एवं सोनाराम को जोधपुर के लिए रैफर किया गया मगर कवास के पास पहुंचने पर कतु देवी ने दम तोड़ दिया। जिसे वहां से पुनः बाड़मेर मोर्चरी लाया गया जबकि सोनाराम को जोधपुर उपचार के लिए भर्ती कराया गया। वहीं बाड़मेर चिकित्सालय में केकु देवी का उपचार चल रहा हैं। सूचना मिलने पर पुलिस दल भी सीधे बाड़मेर पहुंचा एवं लक्ष्मणराम की रिपोर्ट पर अगराराम पुत्र पूनमाराम भील, उसके पुत्र टीकमाराम, भूराराम, कृष्ण, गिरधारी एवं चूना के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।
क्या हैं विवाद...
लक्ष्मणराम के मुताबिक मांगता गांव मंे करीब एक माह पूर्व उसके भुआ के लड़क चांदाराम के बीपीएल आवास मंजूर होने पर उन्होंने मेटेरियल के लिए गांव के ही अगराराम पुत्र पुनमाराम भील से बात की तो उसने किराए के लिए एक हजार रूपये की बात कही। लेकिन एक अन्य व्यक्ति से बात करने पर उन्हांेने 600 रूपये मंे ही सामान डालने पर सहमति जता दी। लेकिन इस बात से अगराराम नाराज हो गया एवं उसने उन्हें धमकाया कि गांव मंे अगर किसी का ट्रेक्टर चलेगा तो उसी का चलेगा और किसी का नहीं। इस पर लक्ष्मणाराम ने इस संबंध मंे धोरीमन्ना थाने मंे लगभग एक माह पूर्व अगराराम एवं उसके पुत्रों के लिए खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। लेकिन इस मामले मंे कोई कार्यवाही नहीं होने पर अगराराम एवं उसके पुत्र मंगलवार की रात को लक्ष्मण के घर पहुंच गए एवं एफआईआर दर्ज कराने पर नाराजगी जताते हुए एफआईआर वापस लेने की बात कही। इस बीच कहासुनी ज्यादा होने पर अगराराम एवं उसके पुत्रों ने लक्ष्मण, उसकी मां कतु देवी, उसके भाई सोनाराम एवं बहिन केकु पर हमला कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें