शुक्रवार, 15 जुलाई 2011

राजस्थान की नामचीन हस्तियां निशाने पर!

राजस्थान की नामचीन हस्तियां निशाने पर! 
 

जयपुर। आतंककारी परफ्यूम बम के जरिए राजस्थान की नामचीन हस्तियों को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे हैं। उनकी हिट लिस्ट में प्रदेश के कुछ अतिविशिष्ट और विशिष्ट लोग शामिल हैं। इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) की ओर से मिले इस अलर्ट ने राजस्थान पुलिस और राज्य खुफिया विभाग की नींद उड़ा दी है। एहतियात के तौर पर प्रदेश के अतिविशिष्ट व विशिष्ट वर्ग की श्रेणी में आ रहे लोगों के सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए हैं। साथ ही उन्हें गुमनाम रूप से आने वाले गिफ्ट पैकेट से बचने की सलाह दी गई है। खासतौर से परफ्यूम गिफ्ट पैकेट से बचने के प्रति चेताया गया है। अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि किस आतंककारी संगठन ने यह साजिश रची है और इसे कब व कैसे अंजाम दिया जाएगा।

आईएम के निशाने पर राजस्थान!
उधर, आईबी ने यह भी कहा है कि आतंककारी संगठन इंडियन मुजाहिदीन जयपुर सहित राज्य के प्रमुख शहरों में हमले की साजिश रच रहा है। भारत में ही रहकर आतंककारी घटनाओं को अंजाम दे रहे आईएम के सदस्यों को पाक एजेंसी आईएसआई से पूरा सहयोग मिल रहा है। आईएम के निशाने पर राजस्थान की खबर के बाद विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए जारी किए हैं।इस अलर्ट के बाद खुफिया एजेंसी व पुलिस संदिग्धों पर नजर रख रहा है।

मास्टर माइंड का नहीं पता
अभी तक देश में परफ्यूम बम से हमले की कोई घटना नहीं हुई है, लेकिन आतंककारी संगठनों की इस नई तकनीक से देश की खुफिया एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं। परफ्यूम बम का मास्टर माइंड कौनसा आतंककारी संगठन है, इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है। लेकिन देश व प्रदेश की कई नामचीन हस्ती इनके निशाने पर हैं।

पूरे देश पर भी खतरा

आईबी ने राजस्थान समेत अन्य सभी राज्यों की खुफिया एजेंसियों को भी इस बारे में अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही अतिविशिष्ट व विशिष्ट लोगों की सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। 

स्प्रे करते ही होगा धमाका

1.परफ्यूम बम-प्रेशर कुकर, ट्रांजिस्टर बम की तर्ज पर आतंकी संगठनों ने अब परफ्यूम बम बनाया है।

2-विस्फोटक-इसमें परफ्यूम पैक (डिब्बे) में विस्फोट सामग्री फिट कर इसके तार स्प्रे बॉक्स से जोड़े जाते हंै।

3-ट्रिगर-परफ्यूम लगाने के लिए स्प्रे बॉक्स को दबाते ही धमाका हो जाता है। परफ्यूम लगाने वाले और आस-पास खड़े लोगों के चपेट में आने की आशंका।

4-निशाना कौन-अतिविशिष्ट व विशिष्ट लोगों पर हमले के लिए बम बनाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें