रविवार, 17 जुलाई 2011

इंटर-कॉलेजिएट फेस्टिवल 'मल्हार' में कॉन्डम को बैन




मुंबई।। मुंबई के मशहूर सेंट जेवियर्स कॉलेज ने अगस्त में होने वाले अपने इंटर-कॉलेजिएट फेस्टिवल 'मल्हार' में कॉन्डम को बैन कर दिया है। कॉलेज मैनेजमेंट के इस फैसले से स्टूडेंट्स में गुस्सा है। नैतिकता के हिमायती इसे उचित ठहरा रहे हैं, तो स्टूडेंट्स इसे पाखंड बता रहे हैं। 


सेंट जेवियर्स का तीन दिन तक चलने वाला 'मल्हार' फेस्टिवल बड़ा मशहूर है। इसमें हर साल हजारों स्टूडेंट्स शरीक होते है। इस बार भी करीब 20 हजार स्टूडेंट्स के जुटने की उम्मीद है। फेस्टिवल के लिए विभिन्न कॉलेजों को भेजे गए ब्रोशर्स में शराब, ड्रग, सिगरेट आदि के साथ इस बार कॉन्डम को भी फेस्टिवल में न लाने की सलाह दी गई है। 

के.सी. कॉलेज की एक छात्रा ने इसे पाखंड करार देते हुए कहा, 'एक तरफ यूथ को सेफ सेक्स के लिए कॉन्डम के इस्तेमाल की सलाह दी जाती है और दूसरी तरफ कॉन्डम को बैन किया जा रहा है। इतनी भीड़भाड़ में वैसे भी कोई खुले में सेक्स करने की हिम्मत नहीं करेगा। यह भारत है।' 

उधर, आयोजकों ने कहा कि उन्होंने ऐसा सोच-समझकर किया है और उनके पास इसकी पर्याप्त वजह है। 'मल्हार' की चेयरपर्सन अंकिति बोस कहती हैं, 'फेस्टिवल में देशभर से स्टूडेंट्स आते हैं। कभी-कभी इंटरनैशनल स्टूडेंट्स भी आते हैं, जो कॉलेज के नैतिक मूल्यों से परिचित नहीं होते हैं। इसलिए हमने कॉन्डम को बैन किया है।' सेंट जेवियर के प्रिंसिपल ने भी इसे सही ठहराते हुए कहा कि यह फैसला सुरक्षा के नजरिए से लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें