गुरुवार, 21 जुलाई 2011

विंड मिल के विरोध में पर्यटन व्यवसायियों का प्रदर्शन कल


विंड मिल के विरोध में पर्यटन व्यवसायियों का प्रदर्शन कल

जैसलमेर
जिले के पर्यटन स्थलों के आसपास लग रहे पवन ऊर्जा संयंत्रों के विरोध में पर्यटन व्यवसायी एकजुट हो गए हैं। वहीं कन्नोई क्षेत्र के ग्रामीण भी विंड मिल के विरोध में आगे आए हैं।

पर्यटन व्यवसायी महासंघ के अध्यक्ष जितेन्द्रसिंह राठौड़ ने बताया कि पर्यटन स्थलों के आसपास लग रहे पवन ऊर्जा संयंत्रों के विरोध में जिले के सभी पर्यटन व्यवसायी एवं इनसे प्रभावित होने वाले लोग शुक्रवार सुबह 9 बजे जुलूस निकालेंगे। उन्होंने बताया कि गड़सीसर तालाब परिसर में एकत्र होकर यह जुलूस आसनी रोड, गोपा चौक, मुख्य बाजार होते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचेगा। जहां कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने सभी पर्यटन व्यवसायियों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में जुलूस में शामिल होकर प्रदर्शन को सफल बनाएं।

ग्रामीणों ने भी शुरू किया विरोध

कन्नोई ग्राम पंचायत के सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कन्नोई के आसपास लग रहे पवन ऊर्जा संयंत्रों का विरोध किया है। ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर लगाई जा रही विंड मिल पर रोक लगाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि गांव के दक्षिण में सम रोड से सटे क्षेत्र पहले से ही डीएनपी एरिया घोषित हो चुका है। ऐसे में गांव के चारों तरफ पवन ऊर्जा संयंत्र लग जाने से गांव की आबादी भूमि विस्तार में परेशानी आएगी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें