शनिवार, 16 जुलाई 2011

वाह रे प्यारः गर्लफ्रेंड के लिए किए गुनाह-दर-गुनाह


नई दिल्ली.  दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक इंजीनियर को महिला की हत्या तथा व्यवसायी से 15 लाख रुपए की फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी देश की नामी सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत था और एक सहकर्मी से प्यार करता था। लेकिन, उसकी गर्लफ्रेंड ऑफिस के अन्य युवक से प्रेम करने लगी, जिसकी पगार आरोपी से दोगुनी थी।

गर्लफ्रेंड के प्रेमी की हत्या के लिए आरोपी ने साजिश रची। पिस्टल खरीदने या फिर किसी बदमाश को सुपारी देने के लिए उसे रुपयों की जरूरत थी। इसके लिए उसने पड़ोसी व्यापारी से रंगदारी वसूलने का प्लान बनाया। पकड़ा न जाए इसलिए उसने ऐसे मोबाइल की जरूरत समझी जिससे उसकी पहचान सुनिश्चित न हो। मोबाइल हासिल करने के लिए उसने एक महिला की हत्या की और उसका मोबाइल लूट लिया। अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अशोक चांद ने बताया कि एडिशनल डीसीपी पी.एस. कुशवाहा के पास पश्चिम विहार निवासी एक व्यवसायी ने शिकायत की कि उनके पास एक मोबाइल नंबर से धमकी भरे फोन आ रहे हैं।

फोन करने वाला उनसे 15 लाख रुपए की मांग कर रहा है। नहीं तो उनके बेटे को मारने की धमकी दे रहा है। फोन करने वाला खुद का नाम सुल्तान बता रहा है और किसी अंडरवल्र्ड डॉन हुसैन के लिए काम करने की बात कह रहा है। फोन आने का सिलसिला सात जुलाई को शुरू हुआ। कई फोन के बाद बात सात लाख रुपए पर तय हुई। खुद को सुल्तान बताने वाले युवक ने फिरौती की रकम वसूल करने के लिए व्यवसायी को13 जुलाई को गुरुद्वारा बंगला साहिब पार्किग में बुलाया। इंस्पेक्टर अरविंद कुमार, एसआई अनुज नौटियाल आदि की टीम ने बंगला साहिब गुरुद्वारे पार्किग के पास पहले से ही पोजिशन ले ली।

व्यवसायी से एक बैग में रुपये रखवाए गए। रुपयों की गड्डी के ऊपर व नीचे एक हजार व पांच सौ रुपए के नोट लगाए गए जबकि बीच में प्लेन पेपर के टुकड़े रखे गए। तय समय पर व्यवसायी ने अपनी कार को पार्किग में खड़ा कर दिया। फोन करने वाले युवक ने व्यवसायी से कहा कि वह रुपयों से भरा बैग कार में ही छोड़ दे और गुरुद्वारे के अंदर जाए, जहां पहुंच कर वह फोन पर उसे शबद-कीर्तन की आवाज सुनाए। व्यवसायी अंदर गया और उसे कीर्तन की आवाज सुनाई, जिसके बाद वह युवक कार में रखे बैग को लेकर पार्किग से अपनी मारुति स्विफ्ट कार में सवार होकर निकला। बाहर निकलते ही पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें