बुधवार, 13 जुलाई 2011

पाली :थाने में दलित युवक की मौत

पाली के गुडा ऐंदला में मंगलवार देर रात चेन लूट के मामले में पूछताछ के लिए गिरफ्तार युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। जिससे पाली में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। मृतक के परिजनों ने पुलिस प्रताडऩा में मौत का आरोप लगाया है। मृतक के परिजनों ने विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन करने से कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। हालांकि भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा। जानकारी के अनुसार एसपी ने थाने के एसएचओ सहित पूरे थाने को लाइन हाजिर कर दिया है।
सूत्रों के अनुसार पाली के केशवपुरा निवासी राहुल हरिजन को गुडा ऐंदला पुलिस ने गिरफ्तार किया था। थाने के एसएचओ को टवेरा चेन लूट मामले में राहुल पर शक था। इस मामले में उसे गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा कि राहुल की तबीयत अचानक बिगड़ गई। पुलिस ने उसे मथुरादास अस्पताल, जोधपुर में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
राहुल की मौत की खबर के बाद हरिजन समाज के लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने थाने का घेराव किया और रास्ते भी जाम कर दिए। भीड़ को देखते हुए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई। जिसमें कई लोग घायल हो गए। खबर लिखे जाने तक यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें