मंगलवार, 26 जुलाई 2011

दस हजार की रिश्वत लेते एक्सईएन धरा गया

दस हजार की रिश्वत लेते एक्सईएन धरा गया 
 

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को अजमेर विद्युत वितरण निगम की सतर्कता शाखा के एक्सईएन को दस हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एसीबी झुंझुनूं में तैनात इस अधिकारी के घर और अन्य ठिकानों की भी तलाशी ले रही है।

एसीबी के मुताबिक झुंझुनूं में विद्युत वितरण निगम की सतर्कता शाखा के अधिशाषी अभियंता रघुवीर सिंह ने बिजली चोरी के मामले में परिवादी को नोटिस जारी नहीं करने के एवज में बीस हजार रूपए की घूस मांगी थी। मामले की जांच कर रहे एसीबी के अधिकारी मूलसिंह ने बताया कि रघुवीर सिंह ने नवलगढ़ निवासी मोहम्मद सफीक के घरेलू कनेक्शन से बिजली चोरी करने के मामले में करीब 45 हजार रूपए का जुर्माना तय किया था। सूत्रों ने बताया कि रघुवीर सिंह ने नोटिस जारी नहीं करने के एवज में रफीक से बीस हजार की रिश्वत मांगी। बताया जाता है कि रफीक ने शनिवार को दस हजार रूपए की पहली किस्त दे दी थी। दूसरी किस्त रविवार को देनी थी।

खुद फोन करके बुलाया : सूत्रों ने बताया कि पहली किस्त देने के बाद रफीक ने इस मामले में एसीबी की सीकर शाखा में शिकायत कर दी। शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद एसीबी ने अपना जाल बिछा लिया।

बताया जाता है कि रविवार को रघुवीर ने घर से बाहर होने के कारण रफीक से बात नहीं की।
सूत्रों ने बताया कि रघुवीर ने मंगलवार को रफीक को फोन कर अपने घर बुलाया। रघुवीर ने रफीक को दूसरी किस्त नहीं देने पर बुधवार को जुर्माने का नोटिस जारी कर देने की धमकी भी दी। इस पर रफीक मंगलवार सुबह करीब सात बजे दस हजार रूपए लेकर रघुवीर के घर पहंुचा, जहां एसीबी की टीम ने एक्सईएन रघुवीर सिंह को घूस लेते रंगे हाथ दबोच लिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें