सोमवार, 18 जुलाई 2011

लंदन में छाए गडकरी और वसुन्धरा

लंदन में छाए गडकरी और वसुन्धरा 
 
जयपुर। लंदन में आयोजित "ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी" के सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी तथा राजस्थान की नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे छाए रहे। ब्रिटेन में रह रहे प्रवासी भारतीयों और भारतीय मूल के नागरिकों की ओर से आयोजित भाजपाई विदेशी मित्रों के इस सम्मेलन को भाजपा अपने लिए इस मायने में कारगर मान रही है कि इसने सात समंदर पार रह रहे भारतीयों को भाजपा से जोड़ने में बेहतर सेतु का काम किया। सम्मेलन में गडकरी और राजे का भाषण बेहद प्रभावी रहा। 

"बाज नहीं आ रहा पाक"
गडकरी ने मुम्बई में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद, मानवता के लिए चिंता का विषय है। भाजपा पाकिस्तान से सम्बंध सुधारे जाने के पक्ष में है, लेकिन पाक आतंक के इस्तेमाल से बाज नहीं आ रहा है। राजे ने राजस्थान के विकास के लिए "ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी" से सहयोग का आह्वान करते हुए कहा कि ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में भारतीयों, खासकर राजस्थानियों का सहयोग अतुलनीय है। 

नहीं भुला सकते सहयोग
राजे ने कहा कि उनकी सरकार के समय प्रवासी भारतीयों और राजस्थानियों का राजस्थान के विकास में अच्छा योगदान रहा, क्योंकि उस वक्त प्रदेश में तरक्की का माहौल था। राजस्थान को उस समय मिले प्रवासी भारतीयों के सहयोग को भुलाया नहीं जा सकता, लेकिन आज वही राजस्थान विकास में पिछड़ गया है। 

राज्यसभा की नव निर्वाचित सदस्य स्मृति ईरानी, "ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी" के संयोजक विजय जौली, सह संयोजक अमित ठाकर, ब्रिटेन में "फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी" के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा तथा वयोवृद्ध नेता लालू भाई पारेख ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें