शनिवार, 16 जुलाई 2011

लड़कियों पर जुल्‍म: बेटी को डुबो कर मार डाला, टीचर बनाते थे गंदे वीडियो

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश में एक पति-पत्‍नी ने अपनी तीन महीने की बेटी की बेरहमी से हत्‍या कर दी। इन्‍होंने दलील दी कि बेटी के रोने से रोज रात को उनकी नींद खराब होती थी। उधर, मदुरै में एक सरकारी स्‍कूल के हेडमास्‍टर और दो अन्‍य शिक्षक लड़कियों का यौन शोषण करने और उनके गंदे वीडियो बनाने के आरोप में पकड़े गए हैं। इनकी पोल तब खुली जब दसवीं की एक लड़की ने स्‍कूल जाने से मना कर दिया और एक दूसरी लड़की ने भी शिक्षकों की करतूत के बारे में अपने माता-पिता को बताया। ये शिक्षक तब लड़कियों का वीडियो बनाते थे, जब वे योग किया करती थीं।

आंध्र की घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि करीमनगर जिले के भारत नगर में रहने वाले के रवींद्र और स्‍वाति पढ़े-लिखे हैं। दोनों की उम्र 30 से कुछ ज्‍यादा है। बुधवार को उन्‍होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि एक साधु ने कोई पाउडर छिड़ककर स्‍वाति को बेहोश कर दिया और उनकी बेटी चेरी को लेकर चला गया। साधु पर स्‍वाति का मंगलसूत्र ले जाने का भी आरोप लगाया गया।
पुलिस ने इलाके के कई साधुओं को पकड़ कर पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। तब पुलिस को माता-पिता पर शक हुआ। गुरुवार को पुलिस उनके घर पहुंची। तलाशी लेने पर मंगलसूत्र बिस्‍तर के नीचे पड़ा मिला। इसके पुलिस का शक और गहरा हो गया। सख्‍ती से पूछताछ करने पर दंपती ने गुनाह कुबूल कर लिया।
चेरी के माता-पिता का कहना है कि वह रात भर रोती थी, जिससे वे दोनों परेशान रहते थे। चेरी की मां स्वाति ने यह भी बताया कि वह चेरी को सोने के लिए सिरप पीलाती थी, लेकिन बावजूद इसके वह रात भर रोती थी। स्वाति ने पुलिस को यह भी बताया कि चेरी के जन्मकुंडली में यह बताया गया था कि उसका भविष्य मुश्किलों भरा होगा।
इसके बाद ही स्वाति और रवींद्र ने चेरी को मारने का फैसला किया। पुलिस ने चेरी की लाश को शुक्रवार को एक कू़ड़ेदान से बरामद किया। डीएसपी डी वी श्रीनिवास राव ने कहा, स्वाति और रवींद्र ने सोती हुई बच्ची को हौद में डाल दिया। दोनों का कहना है कि डॉक्टरों के मुताबिक बीमारी की वजह से वह रात भर रोती थी।
राव का कहना है कि उन्हें अब भी चेरी की मौत की वजह पर रिपोर्ट का इंतजार है। रवींद्र एक कॉरपोरेट घराने के लिए काम करते हैं जबकि स्वाति स्नातक हैं। चेरी उनकी दूसरी संतान थी। दोनों की एक तीन साल की बेटी भी है। गौरतलब है कि स्वाति के छोटे भाई ने चेरी को गोद लेने की पेशकश की थी। लेकिन स्वाति ने मना कर दिया था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें