मंगलवार, 5 जुलाई 2011

"सबसे बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहे सरकार"




"सबसे बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहे सरकार"
 

जयपुर/गंगापुरसिटी। आरक्षण की माग को लेकर गुर्जर समाज की ओर से आंदोलन की तैयारी शुरू हो गई है। इस संबंध में मंगलवार दोपहर बाद कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के निवास पर गुर्जर आरक्षण संघष्ाü समिति के सदस्यों की बैठक होगी।

बैंसला ने सरकार को चेतावनी दी है कि मांग पर जल्द विचार नहीं किया गया तो इस बार सबसे बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इधर, आंदोलन की चेतवानी के साथ ही जिला प्रशासन और सरकारी सुरक्षा एजंसिया सक्रिय हो गई हैं। उन्होंने आंदोलन के संबंध में तैयारियों के लिए राज्य सरकार को जानकारी भेज दी है।

जानकारी के अनुसार, सरकार को दी गई छह माह की मियाद मंगलवार पूरी होने के साथ ही संघष्ाü समिति ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार करना शुरू कर दी है। संघष्ाü समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि सरकार ने गुर्जरों के साथ तेरह सूत्री मांगों पर समझौता किया था। इसमें से एक भी मांग मंगलवार तक पूरी नहीं हुई है। इससे गुर्जर समाज में खासा रोष्ा है। आज होने वाली बैठक में संघष्ाü समिति के 51 सदस्य आंदोलन की रूप रेखा तैयार करेंगे।

बैसला ने कहा कि सरकार के नकारात्मक रवैये से समाज के लोग नाराज है और समिति से समझौते के संबंध में जवाब मांग रहे हैं। समिति ने इस संबंध में सरकार को सूचना भी दी है लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

गांव-गांव संपर्क शुरू : संघष्ाü समिति के सदस्यों ने आगामी आंदोलन के मद्देनजर गांव-गांव में जनसंपर्क शुरू कर दिया है। उन्होंने गांव में हर घर से एक जवान को तैयार रहने के लिए कहा है। साथ ही आंदोलन शुरू होने पर धरना स्थल पर कूच करने के निर्देश दिए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें