गुरुवार, 28 जुलाई 2011

नशे में धुत सिपाही सस्पेंड


नशे में धुत सिपाही सस्पेंड 
 
बालोतरा। बालोतरा के उप जिला कारागृह में नियुक्त एक सिपाही बुधवार को जिला कलक्टर गौरव गोयल के निरीक्षण के दौरान शराब के नशे मे धुत पाया। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर ने निलंबित करने के आदेश किए। बुधवार को बालोतरा दौरे के दौरान जिला कलक्टर उप जिला कारागृह मे निरीक्षण के लिए पहुंचे। गार्ड सलामी के दौरान एक सिपाही नदारद पाया गया। इस संबंध में जानकारी चाहे जाने पर जेल प्रभारी ने बताया कि सिपाही हरीसिंह स्टोर कक्ष में आराम कर रहा है।


इस पर जिला कलक्टर ने स्टोर कक्ष का बंद दरवाजा खटखटाया। काफी कोशिश के बाद भी अंदर बैठे सिपाही ने चिटकनी नहीं खोली। इस पर जिला कलक्टर ने थाने से पुलिस को बुलवाकर दरवाजा खुलवाया। सिपाही हरीसिंह शराब के नशे में धुत पाया गया। जिला कलक्टर को सामने देख उसके होश फाख्ता हो गए। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर ने उसके निलंबन के लिए डीआईजी जेल को अभिशंषा की। बाद में सिपाही का राजकीय नाहटा अस्पताल में मेडिकल मुआयना करवाया गया। कलक्टर ने जेल प्रशासन को आगाह किया कि कर्तव्य मे कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


हकबकाई पुलिस - राजकीय नाहटा अस्पताल में मेडिकल मुआयने के दौरान एकबारगी वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। हुआ यूं कि मुआयने के बाद शराब के नशे मे धुत सिपाही ने चिकित्सक डॉ.एम.एल.खारवाल को बताया कि वह किसी गुप्त रोग के बारे में उन्हें दिखाना चाहता है। उसकी जिद पर पुलिस के दो अधिकारियो व जवानों को कमरे से बाहर भेजकर अंदर से चिटकनी लगा दी गई। इसी दौरान वहां पहुंचे अस्पताल के पीएमओ डॉ.एन.एल.गुप्ता ने जब ये माजरा देखा तो उन्होंने किसी अनिष्ट के अंदेशे से पुलिस कर्मियो को दरवाजा खुलवाने को कहा। बाद मे पुलिस अधिकारियों को भी समझ में आया कि उनसे चूक रह गई है, तब उनके होश उड़ गए। जोर-जोर से खटखटाकर दरवाजे को खुलवाया गया।


व्यवस्थाएं परखी - जिला कलक्टर गोयल ने उपखंड अधिकारी ओ.पी.विश्Aोई के साथ बालोतरा के उप जिला कारागृह में निरीक्षण कर व्यवस्थाओ को परखा। बंदियो से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें