मंगलवार, 12 जुलाई 2011

पति-पत्नी और 'वो' की कहानी का हुआ दर्दनाक अंत

सूरत। गांधीनगर, पति, पत्नी और 'वो' की इस कहानी का शादी के कुछ ही महीनों बाद ही करुण अंत हो गया। पत्नी और दोस्त के बीच अनैतिक संबंध की बात पति को मालूम हो गई और उसने यह बात अपने परिजनों को बता दी। इसके बाद पति ने शहर को छोडऩे का निर्णय कर लिया और पत्नी के साथ वापस उड़ीसा शिफ्ट होने की तैयारी शुरू कर दी। लेकिन पत्नी को पति को यह फैसला रास नहीं आया और वह रेलवे स्टेशन से ही चोरी-छिपे भाग निकली और घर पहुंचकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पूरी कहानी - देवराज रेड्डी तथा रिटायर्ड फौजी की पुत्री भाग्यवती (27) के बीच प्रेम संबंध थे। लेकिन इनके परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। इसीलिए इन्होंने घर से भागकर शादी परिजनों की मर्जी के बगैर ही शादी कर ली। सोचा शादी के बाद शायद परिजन अपना लेंगे, लेकिन उनके हाथ निराशा ही लगी। शादी के 6 महीने बाद ही यह विवाहित प्रेमी युगल उड़ीसा से गुजरात के शहर सूरत आ पहुंचा। देवराज को रिलायंस कंपनी में ऑपरेटर की नौकरी मिल गई और पति-पत्नी किराए का मकान लेकर सुख की जिंदगी गुजारने लगे।
लेकिन कुछ ही दिनों बाद देवराज की मुलाकत उसके वतन के रहने वाले अजित गणपत नामक व्यक्ति से हुई तो पत्नी-पत्नी का अजित के प्रति लगाव बढ़ गया और इनकी दोस्ती कुछ ही दिन में परिवार के लोगों जैसी हो गई। अब अजीत का देवराज के घर अक्सर आना-जाना होने लगा।
इसी बीच अजीत और भाग्यवती भी एक-दूसरे के करीब आ गए और इनके बीच अवैध शारीरिक संबंध स्थापित हो गए। देवराज नाइट शिफ्ट में नौकरी करता था और यही मौका पाकर अजीत और भाग्यवती देवराज के पीठ पीछे रंगरंलिया मनाने लगे।
लेकिन यह बात देवराज से ज्यादा दिन छुप न सकी और उसे पड़ोसियों ने यह बात बता दी। बीती 4 जुलाई को देवराज को भाग्यवती के जीजाजी का मोबाइल भी हाथ लग गया, जिसमें उसने देखा कि भाग्यवती ने इसी मोबाइल से अजीत को प्रेम भरा मैसेज भी भेजा था। अब देवराज को पड़ोसियों की बात पर विश्वास हो गया और शादी के 7 महीनों बाद ही उसकी जिंदगी में भूचाल आ गया। देवराज ने अजित से पीछा छुड़ाने के लिए रातों-रात सूरत छोडऩे का फैसला कर लिया।
वह पड़ोसियों को बिना बताए ही रात में पत्नी के साथ उड़ीसा के लिए निकल पड़ा, लेकिन भाग्यवती अब सूरत नहीं छोडऩा चाहती थी। इसलिए वह रेलवे स्टेशन से भाग निकली और घर आकर दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। और इस तरह इस विवाहित प्रेमी युगल का खुशियों भरा जीवन शुरू होने से पहले ही दर्दनाक अंत में तब्दील हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें