रविवार, 17 जुलाई 2011

पौने तीन लाख के जाली नोट बरामद

पौने तीन लाख के जाली नोट बरामद 
 

श्रीगंगानगर। सीमा सुरक्षा बल व पुलिस ने शनिवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे हिन्दुमलकोट गांव के दो मकानों से हेरोइन, जाली नोट, दो चाइनीज पिस्टल व कारतूस बरामद कर दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन युवकों की पत्नियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उधर, पड़ोसी राज्य पंजाब की अबोहर पुलिस ने भी इसी परिवार के एक अन्य युवक को साढ़े तीन किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। 

पुलिस अधीक्षक रूपिन्दर सिंह व सीमा सुरक्षा बल की 192 वीं वाहिनी के कार्यवाहक समादेष्टा आर.के.अरोड़ा ने बताया कि हिन्दुमलकोट में दो परिवारों के पास मादक पदार्थ एवं जाली नोट होने की सूचना पर पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने मेजरसिंह व उसके भाई गुरमीतसिंह के मकानों की तलाशी ली। इनके घरों से 1 किलो 900 ग्राम हेरोइन व 2 लाख 73 हजार रूपए के पांच-पांच सौ के जाली नोट बरामद हुए।

दोनों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चीन निर्मित दो अत्याधुनिक पिस्टल व उनके बारह कारतूस बरामद किए। 
इनकी पत्नियों को हिरासत में लेकर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि हथियार, हेरोइन व जाली नोट की खेप कब और कहां से आई। गिरफ्तार अभियुक्त गुरमीत सिंह बॉर्डर होमगार्ड का जवान है।

अबोहर में तीन किलो हेरोइन पकड़ी: अबोहर पुलिस ने राजस्थान-पंजाब सीमा पर किल्लियांवाली गांव के पास हिन्दुमलकोट गांव के बलकरण उर्फ केवल को लगभग साढ़े तीन किलो हेरोइन के साथ पकड़ा। यह हिन्दुमलकोट में पकड़े गए युवकों का चचेरा भाई है। उप महानिरीक्षक नरेश अरोड़ा ने बताया कि युवक ने पूछताछ में हेरोइन की खेप सीमा पार से आने की बात कही है। हेरोइन के पैकटों पर पाकिस्तान की मुहर है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें