सोमवार, 18 जुलाई 2011

पोर्न फिल्म डाउनलोड करने में फंसी 70 साल की दादी अम्मा

सैन फ्रांसिस्को. अमेरिका में एक 70 साल की महिला गैरकानूनी तरीके से पोर्न फिल्म डाउनलोड करने में फंस गई। साइट की तरफ महिला पर कॉपीराइट के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। हालांकि महिला का कहना है कि उसके इंटरनेट कनेक्शन का किसी और ने गलत इस्तेमाल किया है।
लॉ फर्म ने बिटटॉरेंट से गैरकानूनी तरीके से फाइलों डाउनलोड करने वाले यूजर्स से समझौता करने को कहा था। इसके लिए उसने 3 से 12 हजार डॉलर की डिमांड रखी थी। ऐसा न करने पर उसने डेढ़ लाख डॉलर का केस करने की हिदायत दी थी।इस मामले में फंसी एक 70 वर्षीय इस महिला ने समझौते के लिए रकम देने से इनकार कर दिया। महिला का कहना था कि उसने कोई भी ऐसी फाइल डाउनलोड नहीं की हैं। यहां तक कि उसने बिटटॉरेंट के बारे में सुना भी नहीं है। 70 साल की इस विधवा महिला ने बताया कि उसका इंटरनेट कनेक्शन सेफ नहीं था।
उसके पड़ोस में कुछ लड़के भी रहते हैं। लॉ फर्म ने इसके लिए भी महिला को ही जिम्मेदार ठहराया। फर्म का कहना था कि वाई फाई कनेक्शन को सिक्योर न करने पर उससे जुड़े क्राइम के लिए यूजर ही जिम्मेदार है। ठीक उसी तरह जैसे कोई मां-बाप तीन साल के बच्चे के सामने लोडेड पिस्तौल को यूं ही छोड़ दें। इसलिए महिला 1,50,000 डॉलर के फाइन देने के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें