बुधवार, 13 जुलाई 2011

मुंबई में सीरियल ब्‍लास्‍ट,20मरे और 60 से ज्‍यादा घायल





मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई आज एक बार फिर सिलसिलेवार बम धमाकों से दहल गई। शहर के दादर, ओपेरा हाऊस और झावेरी बाजार इलाके में शाम 7 बजे के करीब 10 मिनट के अंतराल पर तीन बम धमाके हुए। गृह मंत्रालय ने इसे आतंकी हमला बताया है। मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक धमाकों में 15-20 लोग मारे गए हैं और 60 से ज्‍यादा घायल हुए हैं। चश्‍मदीदों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
धमाके के बाद मुंबई सहित पूरे महाराष्‍ट्र और देश के दूसरे बड़े शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। एनएसजी को सतर्क कर दिया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक मुंबई में आतंकी हमला हुआ है।

 
चश्‍मदीद के मुताबिक दादर इलाके में एक बस स्‍टॉप के पास धमाका हुआ है। धमाके में वहां खड़ी एक कार बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई है। कार का नंबर है- एमएच 43 ए, 9384। झावेरी बाजार में खाऊ गली में मुंब्रा देवी मंदिर के सामने धमाका हुआ है। इसके अलावा ओपेरा हाउस के प्रसाद चैंबर में धमाका हुआ है। धमाके बाद मुंबई सहित पूरे राज्‍य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक मुंबई में आतंकी हमला हुआ है।  
'बस स्‍टॉप के पास बिजली के खंभे थे। शायद इनमें विस्‍फोट हुआ हो। दो लोगों की मौत की जांच की जा रही है।' मधुकर संखे, एसीपी, दादर 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें