बुधवार, 27 जुलाई 2011

मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना का शुभारंभ, 2500 ग्रामीणों को बांटे चेक


 बीपीएल को बांटे आवास के चेक
मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना का शुभारंभ, 2500 ग्रामीणों को बांटे चेक
बाड़मेर मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना का मंगलवार सुबह ग्यारह बजे राउप्रावि में प्रभारी मंत्री दिलीप चौधरी ने शुभारंभ किया। इस मौके पर 2500 बीपीएल परिवारों को चैक भी बांटे गए। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री चौधरी ने कहा कि प्रदेश में कोई बीपीएल परिवार आवास से वंचित नहीं रहेगा।इसके लिए दो दिन में बीपीएल के खातों में रुपए भी आ जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि जल्द ही अपना आवास बनाएं। बिचौलियों को बीच में नहीं लाए। गांधी जयंती से 36 कौम के लोगों को स्वास्थ्य कार्यालय में नि:शुल्क दवा मिलेगी। उन्होंने कहा कि अपना खेत, अपना गांव योजना का सजग रहकर लाभ उठाएं। सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि आगामी तीन साल में 10 हजार बीपीएल परिवारों के आवास बनेंगे। सबसे अधिक राशि पेयजल पर बाड़मेर जिले में खर्च हो रही है। उन्होंने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कही। प्रभारी सचिव मनोहर कांत ने कहा कि इस योजना से सभी बीपीएल परिवारों को आवास मिल सकेंगे।

जिला प्रमुख मदन कौर ने कहा कि सभी को जागरूक रहकर भागीदारी निभानी होगी। शिव विधायक अमीन खां ने कहा कि पूर्व में भी कांग्रेस सरकार ने आमजन को ध्यान में रखते हुए गेहूं की कमी नहीं आने दी। वर्तमान में गरीब तबके के लिए आवास योजना शुरू कर लोगों को राहत पहुंचाई है। कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा कि योजना के प्रथम वर्ष में 3900 आवास बनाए जाएंगे। शिव पंचायत समिति में भी 2500 आवास की स्वीकृति दी गई हैं। उन्होंने कहा कि किसी को कोई सिफारिश करने की जरूरत नहीं। अच्छी गुणवत्ता वाला मकान एवं शौचालय जल्द ही बनाएं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें