रविवार, 31 जुलाई 2011

अवैध संबंधों से रोका तो पत्नी को बनाया 19 दिन तक बंधक


लुधियाना . भगवान चौक की महिला बलजीत कौर पिछले 19 दिन से एक कमरे में बंद रही। महिला का आरोप है कि पति को अवैध संबंधों से रोकने पर उसके पति व ससुरालवालों ने उसे एक कमरे में बंद कर दिया था।
बलजीत कौर ने बताया कि एक कमरे में रहते-रहते उसे तारीख और वक्त का कोई अंदाजा भी नहीं था। शुक्रवार रात को बेटे के माध्यम से पहुंचे मोबाइल से उसने दोराहा में अपने मायके वालों को इसकी सूचना दी। शनिवार सुबह उसके भाइयों ने पुलिस की सहायता से ताला खोलकर उसे बाहर निकाला। इस दौरान महिला के पति व भाइयों में हाथापाई भी हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिस को दोनों पक्षों को अलग करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।
महिला की हालत को देखते हुए उसे सीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना शिमलापुरी पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है। बलजीत का आरोप है कि उसके पति के किसी और महिला के साथ संबंध हैं। वह इसका विरोध करती है। इस वजह से पति उस पर अत्याचार करता है। उनके घर के नीचे प्रापर्टी डीलर का दफ्तर है। घर से बाहर जाने का रास्ता दफ्तर के बीच से ही है। पति रात को दफ्तर के बाहर ताला लगाकर चला जाता है।
थाना शिमलापुरी के एसएचओ बलविंदर सिंह का कहना है कि महिला को कमरे से बाहर निकालने के बाद सीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएचओ बलविंदर ने बताया कि पुलिस बलजीत के बयान दर्ज करके बनती कार्रवाई करेगी। बलजीत के अनुसार घर के माहौल के कारण वह बेटी को होस्टल में पढ़ा रही है। बेटे की अपनी दुकान है। पिता के डर के कारण बेटा उसकी मदद नहीं कर पा रहा था।
पानी पीकर रही जिंदा
महिला बलजीत कौर ने बताया कि उसके पति ने घर की बिजली काट दी। बलजीत कौर के अनुसार इस 19 दिन में उसे खाने पीने के लिए भी कुछ नहीं दिया गया। वह बीमार हुई तो उसे कोई दवा भी नहीं दिलाई गई। उसने तीन-चार दिन तक तो कमरे में रखा खाना खाया। खाना खत्म होने पर वह पानी पीकर जिंदा रही

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें