शनिवार, 2 जुलाई 2011

आमिर खान, किरण तथा अभिनेता इमरान खान सहित 11 के विरुद्ध इस्तगासा दायर

जोधपुर.शहर के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट संख्या-3 की अदालत में शुक्रवार को फिल्म ‘डेली बेली’ के एक गीत के बोल व फिल्म के ब्रॉशर को लेकर फिल्म के निर्माता आमिर खान, किरण तथा अभिनेता इमरान खान सहित 11 के विरुद्ध इस्तगासा दायर किया गया है।
मामले के विधिक बिंदुओं व क्षेत्राधिकार के प्रश्न पर 4 जुलाई को सुनवाई होगी। इस्तगासा एयरफोर्स स्थित केंद्रीय विद्यालय के पास रहने वाले चंद्रशेखर जांगिड़ ने दायर किया है। इसमें कहा कि परिवादी ने फिल्म ‘डेली बेली’ की ऑडियो सीडी खरीदी थी। उसके साथ एक ब्रॉशर भी था। उसके 9 व 11 वर्ष के बच्चों ने उस ब्रॉशर को देखा व सीडी भी सुनी। इसमें एक गीत में स्पष्ट रूप से गाली की ध्वनि निकल रही थी व आपत्तिजनक चित्र छपे थे। ऐसी सामग्री को घर में सुनने व देखने से उसे स्वयं भी ग्लानि हुई, जबकि उसके बच्चों पर गलत असर हुआ।
फिल्म की सीडी व बुकलेट, किसी पर भी यह इंगित नहीं किया गया है कि यह केवल वयस्कों के लिए है। परिवादी की ओर से स्थानीय ऑडियो शॉप का बिल भी पेश किया गया। इस्तगासे में ऑडियो शॉप संचालक सहित टी सीरीज म्यूजिक कंपनी, आमिर खान, किरण खान, इमरान खान, रोनी स्क्रूवाला, अजिताभ भट्टाचार्य, गायक राम संपत, लेखक अक्षत वर्मा सहित कुल 11 को आरोपी बनाया गया है। न्यायालय ने इस्तगासे को बिंदुवार सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें