मंगलवार, 12 जुलाई 2011

सचिन को 100वें शतक की परवाह नहीं

लंदन. सचिन तेंडुलकर जब इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए लार्ड्स के मैदान पर उतरेंगे तो मास्‍टर ब्‍लास्‍टर के लाखों प्रशंसक उनसे 100वें शतक की उम्‍मीद लगाए होंगे लेकिन सचिन के मुताबिक वह इस दौरे को केवल एन्‍जॉय करना चाहते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीतने के बाद इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के सदस्‍य तेंडुलकर से प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह पहले टेस्ट में सचिन शतकों का सैकड़ा जमाएंगे। लेकिन लंदन में अपने परिवार के साथ इस समय छुट्टियां मना रहे सचिन का मानना है कि कामयाबी की प्रमुख वजह खेल का भरपूर लुत्फ उठाना है।
 
स्‍थानीय अखबार 'द डेली टेलीग्राफ' ने सचिन के हवाले से कहा, ‘मैं रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं इस दौरे का भरपूर लुत्फ उठाने की सोच रहा हूं। किसी भी अच्छे प्रदर्शन का रहस्य रिकॉर्डो का पीछा करने में नहीं है। मैं केवल यही सोचता हूं कि खेल का लुत्फ उठाने का सर्वश्रेष्ठ तरीका क्या हो सकता है और मैं अपने लुत्फ को कैसे बढ़ां सकता हूं।‘
 
सचिन ने कहा, ‘यदि मैं मनोरंजन को बढ़ाता हूं तो खेल के स्तर का बढ़ना स्वाभाविक है। मेरे लिए यह ज्यादा महत्वपूर्ण है। यदि मैं अच्छा खेलता हूं तो अच्छे रन बनेंगे। मुझे रिकॉर्ड के पीछे जाने की जरूरत नहीं है।‘ 
 
इस बीच, मध्‍यक्रम बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ का मानना है कि तेज गेंदबाजों की फिटनेस इंग्‍लैंड के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की सफलता के लिहाज से अहम होगी। द्रविड़ ने कहा, ‘इंग्‍लैंड की टीम अपनी जमीन पर खेल रही है इस‍का फायदा उन्‍हें मिलेगा। हमारी टीम भी अच्‍छी है और हम कई वर्षों से बढिया क्रिकेट खेल रहे हैं। यदि हमारे तेज गेंदबाज फिट रहेंगे तो हम विपक्षी टीम को कड़ी टक्‍कर दे सकते हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें