रविवार, 5 जून 2011

HIV पीड़ित तीन बहनों ने लगाया मौत को गले

HIV पीड़ित तीन बहनों ने लगाया मौत को गले



भावनगर। गुजरात के खडसलिया गांव में तीन सगी बहनों ने खुदकुशी कर ली है। ये तीनों संक्रामक रोग एचआईवी से पीडि़त बताई जा रही हैं। घटना शुक्रवार देर रात की है। जहर पीने की वजह रेखाबा (१२)और दक्षाबा (१०) की मौके पर ही मौत हो गई थी। तीसरी बहन कृष्णाबा (१६) ने शहर के सर तख्तसिंहजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार इसी परिवार के दो सदस्यों ने दो साल पहले इसी तरह खुदकुशी कर ली थी। छह सदस्यों वाले इस परिवार के मुखिया विष्णुभा गोहिल (42) भी रोग संक्रमित हैं। कहा जा रहा है कि रोग की चपेट में सबसे पहले मां विलासबा आईं थीं। इसके बाद ग्रामीणों ने परिवार का बहिष्कार कर दिया था और परिवार गांव के बाहरी हिस्से में झोपड़ी बना कर रह रहा था। दो साल पहले इनकी मां विलासबा व भाई अजय ने भी खुदकुशी कर ली थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, एक हृद्य विदारक घटना में यहां आज एचाआईवी पीडि़त तीन नाबालिग बहनों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। तीनों बहनों क्रमश: कृष्णा (16), रेखा (12) और दक्षा (10) ने शुक्रवार की रात जहर खा लिया था, जिनमें कृष्णा और रेखा की तत्काल मौत हो गई थी, जबकि दक्षा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी आज सुबह चिकित्सा के दौरान मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार इनका पूरा परिवार एचआईवी पीडि़त था। पिता इस घातक बीमारी से जूझ रहे हैं, जबकि मां और भाई की दो साल पहले ही मौत हो चुकी है। मानसिक रूप से टूट चुकी तीनों बहनों ने भी इसीलिए अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें