शनिवार, 4 जून 2011

नागौर न्यूज़ बॉक्स


निजी बस की चपेट में आई वैन, तीन की मौत
कार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा, दो घायलों को अजमेर रेफर किया

मेड़ता सिटी  नागौर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग 89 पर गुरुवार रात साढ़े 11 बजे गांव डांगावास के पास निजी बस की चपेट में आने से वैन में सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें 108 की सहायता से हॉस्पिटल पहुंचाया गया। मेड़ता में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अजमेर रेफर कर दिया गया। 
हादसे में वैन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और दो युवकों के शव उसमें बुरी तरह फंस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों और 108 कर्मचारियों की सहायता से शवों को बाहर निकाला। शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किए गए।
सीआई रोशन सिंह ने बताया कि गुरुवार रात मेड़ता निवासी दुर्गेश (22) पुत्र जगदीश खटीक, मुकेश (22) पुत्र बाबूलाल माली व कमल (22) पुत्र मोहनलाल माली तथा बगड़ निवासी राकेश (32) पुत्र छोटूराम माली व मूलाराम (30) पुत्र भारमल मेघवाल मेड़ता से रासलियावास जा रहे थे। डांगावास मोड़ पर जयपुर- जैसलमेर चलने वाली निजी बस को एक स्विफ्ट कार ने पीछे से ओवरटेक किया लेकिन उसका बैलेंस नहीं बना। उसे बचाने के चक्कर में वैन सामने से आ रही बस से टकरा गई।

 खुदाई में चांदी के सिक्के मिले
हिराणी के नया तालाब में नरेगा के तहत हो रही है खुदाई

कुचामन सिटी हिराणी ग्राम पंचायत के नया तालाब में नरेगा के तहत चल रहे खुदाई कार्य के दौरान श्रमिकों को एक छोटी मटकी में रखे चांदी के 15 सिक्के मिले। शुक्रवार सुबह तालाब में खुदाई के दौरान एक मजदूर की कुदाल इस मटकी से जा टकराई व उसमें रखे सिक्के बिखर गए।

श्रमिकों ने इसकी जानकारी कार्य पर उपस्थित मेट को दी। मेट ने सरपंच रघुनाथ कुमावत को बताया। सरपंच की सूचना पर थानाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर भारतीय निजी संपत्ति अधिनियम के तहत सिक्के तहसील कार्यालय में जमा करवाए। तहसीलदार राजेश मेवाड़ा ने बताया कि खुदाई में प्राप्त यह सभी सिक्के राजकीय संपत्ति है जिन्हें कलेक्ट्रेट भेजा जाएगा।
 

उन्नीसवीं व बीसवीं सदी के सिक्के
 

खुदाई के दौरान नरेगा श्रमिकों को मिले चांदी के सिक्कों में 13 एक रुपए व 2 अठन्नी है। यह सभी 1856 से 1917 के मध्य के हैं। इनमें से अधिकांश पर अंग्रेजी शासकों के चित्र बने हैं। वर्तमान में इनका बाजार मूल्य लगभग 15 हजार आंका जा रहा है। परंतु पुरातन महत्व के चलते यह अमूल्य निधि है।

पत्नी की बेवफाई से खफा होकर रेल के आगे कूदा
मौत ने गले नहीं लगाया, घायलावस्था में अजमेर रेफर, सुसाइड नोट में लिखा था कि पत्नी का पड़ोसी से अवैध संबंध है

 मेड़तारोड/मकराना पत्नी ने पड़ोसी से प्यार की पींगें बढ़ा ली तो वह इतना व्यथित हुआ कि जान देने के लिए मालगाड़ी के आगे कूद गया, लेकिन यहां भी ऊपरवाले को उसकी मौत मंजूर नहीं थी। वह घायल होकर रह गया। उसे अजमेर रेफर किया गया है। जीआरपी ने उसके खिलाफ आत्महत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया है। हुआ यूं कि गुणावती गांव का कुंभा राम (42) मेघवाल गुरुवार को मकराना और मेड़ता के बीच एक मालगाड़ी के आगे कूद गया। इससे उसके पैर जख्मी हो गए। गेट मैन की सूचना पर जीआरपी के चौक प्रभारी सुल्तान खां मौके पर पहुंचे और घायल कुंभा राम को संभाला तो उसकी जेब में सुसाइड नोट मिला। इसमें उसके आत्महत्या करने के कारणों का खुलासा हुआ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें