शनिवार, 4 जून 2011

फेसबुक पर प्यार, थाने में तकरार

फेसबुक पर प्यार, थाने में तकरार

फेसबुक पर चैटिंग के दौरान परवान चढ़े प्यार के बाद प्रेमी ने शादी नहीं की तो प्रेमिका कोतवाली में आ धमकी। उसने 
रात कासना कोतवाली में जमकर हंगामा किया। यहां भी वह शादी की जिद पर अड़ी रही। उसने पुलिस को धमकी दी कि अगर शादी नहीं कराई गई तो वह कोतवाली में ही आत्महत्या कर लेगी। इसके बाद पुलिस रात में ही उसके प्रेमी को शहर से खोजकर कोतवाली ले आई। बाद में दोनों के परिजन कोतवाली बुलाए गए। रात भर के हंगामे के बाद बुधवार सुबह पुलिस ने दोनों को उनके परिजनों को सांैप दिया।

पुलिस के मुताबिक, बुलंदशहर के अनूपशहर की रहने वाली एक लड़की मंगलवार रात कासना कोतवाली पहुंची। उसने पुलिस से शिकायत की कि उसका प्रेमी उससे शादी नहीं कर रहा है। लड़की ने पुलिस पर प्रेशर बनाना शुरू कर दिया कि उसकी शादी कराई जाए। पुलिस ने शादी कराने से मना किया तो उसने हंगामा शुरू कर दिया, साथ की चेतावनी दी कि अगर प्रेमी को उससे नहीं मिलवाया गया और शादी नहीं हुई तो वह कोतवाली में ही आत्महत्या कर लेगी। लड़की से मिले एड्रेस के आधार पर पुलिस ने प्रेमी को ग्रेटर नोएडा के बीटा सेक्टर से खोज निकाला और कोतवाली ले आई। लड़की का प्रेमी ग्रेटर नोएडा के एक कॉलेज में पीजीडीएम का छात्र है जबकि लड़की दसवीं तक पढ़ी है। दोनों के बीच कई महीने से फेसबुक पर चैटिंग हो रही थी। चैटिंग के दौरान लड़के ने शादी का वादा किया। लड़की शादी के लिए तैयार हो गई, लेकिन लड़का बाद में मुकरने लगा। उसने लड़की की कॉल रिसीव करनी भी बंद कर दी। परेशान होकर लड़की ने यह कदम उठाया था।

प्रेमी ने कोतवाली में भी शादी से इनकार कर दिया। यहां दोनों के बीच जमकर तू-तू, मैं-मैं हुई। इस बीच पुलिस ने दोनों को फटकार लगाई और मुंशी के ऑफिस में बैठा लिया। रात भर वहां भी दोनों झगड़ते रहे। बाद में पुलिस ने लड़की के परिजनों को बुलाया। लड़के के परिजन भी सूचना मिलने पर कोतवाली पहुंच गए। परिजनों के सामने भी लड़की शादी की जिद पर अड़ी रही। उसने पुलिस से कहा कि मंदिर में उसकी शादी की कराई जाए, परिजन शादी नहीं होने देंगे। वह कई बार पुलिसकर्मियों से भी भिड़ गई। बुधवार सुबह पुलिस ने दोनों को परिजनों के साथ भेज दिया। एसएसआई कासना संजीव भटनागर का कहना है कि दोनों के बीच समझौता हो गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें