शनिवार, 11 जून 2011

हत्या कर थाने पहुंचा साधु

पाली. बाली थाना क्षेत्र के सेसली गांव के पास कुटिया में रहने वाले एक साधु ने शुक्रवार की शाम को चाकू से गोद कर एक युवक की नृशंस हत्या कर दी। वारदात के बाद शव को कुटिया में बंद कर आरोपी खुद थाने में पहुंचा और अपना जुर्म कबूल किया। साधु को सनकी मान एक बार तो पुलिसकर्मी सकते में आ गए, लेकिन मौके पर पहुंच वहां का नजारा देखा तो उनके भी हाथ-पांव फुल गए।

कुटिया में खून से लथपथ युवक का शव पड़ा हुआ था, जिससे खून बहता हुआ कुटिया के बाहर तक फैल गया। कुटिया में ही खून से सना चाकू भी बरामद हो गया। देर शाम को पुलिस ने आरोपी साधु जसवंत मेघवाल (40) निवासी सेसली को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का कहना है कि पैरवा गांव का चुन्नीलाल मेघवाल (40) दो दिन से उसके साथ कुटिया में रह रहा था, लेकिन शुक्रवार की शाम को किसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। इस दौरान चुन्नीलाल ने उसे अपशब्द कहे, जिससे नाराज होकर उसने चाकू से गोद कर उसकी हत्या कर दी।

पत्नी ने छोड़ा तो साधु बन गया: एसपी अजयपाल लांबा ने बताया कि सेसली गांव के जसवंत मेघवाल (40)पुत्र प्रतापराम की शादी हो रखी है, लेकिन उसके औलाद नहीं है। कुछ साल पहले पत्नी भी उसे छोड़ कर चली गई, तभी से वह अकेला ही रहता था। तीन-चार साल से साधु के वस्त्र धारण कर गांव के पास खरवा प्याऊ पर आश्रम नुमा कुटिया बना कर वह रह रहा था।

दिल्ली से मिलने आया था युवक: एएसपी श्यामसिंह चौधरी ने बताया कि पैरवा गांव का चुन्नीलाल मेघवाल (40) पुत्र वरदाराम मजदूरी के सिलसिले में काफी समय से परिवार समेत दिल्ली में शिफ्ट हो गया। सेसली गांव में उसका ननिहाल है, जबकि आरोपी साधु जसवंत से भी उसके पुराने ताल्लुकात है। दो दिन पहले ही दिल्ली से वह साधु से मिलने के लिए सेसली आया था, जो ननिहाल जाने के बजाय कुटिया में रह रहा था। पुलिस ने शव बाली अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर दिल्ली से मृतक के परिजनों को बुलाया है।

कुटिया में शव रखकर थाने पहुंचा: शुक्रवार शाम करीब 5 बजे कुटिया में बैठे साधु और मृतक के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। झगड़े के दौरान आवेश में आकर आरोपी जसवंत ने चुन्नीलाल पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक वहीं ढेर हो गया। इसके बाद आरोपी कुटिया को बंद कर थाने में पहुंच गया। थाने में उसके द्वारा मामले का खुलासा करने पर पुलिस दल मौका ए वारदात पर पहुंचा और शव को कब्जे में लिया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें