गुरुवार, 16 जून 2011

गुजरात में हाई प्रोफाइल सैक्स रैकेट का भंडाफोड़

गुजरात में हाई प्रोफाइल सैक्स रैकेट का भंडाफोड़



दमन। गुजरात, केंद्र शासित क्षेत्र दमन से हाईप्रोफाइल सैक्स रैकेट के खुलासे ने पूरे गुजरात में हड़कंप मचा दिया है, क्योंकि इस हाईप्रोफाइल सैक्स रैकेट में अनेक विदेशी लड़कियों के शामिल होने की भी बात सामने आई है। इसके साथ ही पुलिस को जानकारी मिली है कि रैकेट का पूरा काम ऑनलाइन होता था और इंटरनेट इनके संचार का मुख्य साधन था। पिछले काफी समय से इस रैकेट के पीछे पड़ी गुजरात पुलिस ने एक लंबी योजना को अंजाम देते हुए गुरुवार को इस रैकेट के कई सदस्यों को धर दबोचा, जिसमें दलालों के साथ कई विदेशी लड़कियां भी गिरफ्तार की गई हैं।

पुलिस की योजना के अंतर्गत एक पुलिस अधिकारी ने ग्राहक बनकर रैकेट के दिल्ली स्थित ऑफिस के ऑपरेटर से संपर्क किया। इस ऑपरेटर ने अधिकारी को एक स्थानीय नंबर देकर 2000 रुपए एडवांस देने की बात कही।

इसके बाद दमण के देवका बीच के पास एक होटल में गैंग के सदस्य जब कुछ युवतियों के साथ आए, तब पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। पुलिस के छापे में उज्बेकिस्तान, किर्गीस्तान और नेपाल की लड़कियों की गिरफ्तारियों की भी खबरें आ रही हैं। इसके साथ पुलिस ने दो दलालों को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि यह रैकेट वापी, दमण, वडोदरा और भरूच में भी सक्रिय था और रैकेट चलाने वाली गैंग दिल्ली से ऑपरेट होती थी। इसीलिए अब पुलिस की एक टीम दिल्ली जाने की तैयारी में है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें