रविवार, 12 जून 2011

अपनी काबिलियत साबित करें : देवासी


 मयूर नोबल्स एकेडमी में इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में चयनित विद्यार्थियों का सम्मान

अपनी काबिलियत साबित करें : देवासी

बाड़मेर विद्यार्थी लक्ष्य तय कर मंजिल पाने को कठिन परिश्रम करें। प्रतिस्पर्धा के दौर में स्वयं को काबिल साबित करने की जरूरत है। आईआईटी व आरपीएमटी में सीटें सीमित हैं। इन परीक्षाओं के साथ-साथ प्रशासनिक सेवाओं में चयन के प्रयास करें। यह बात बाड़मेर एसडीएम सी.आर. देवासी ने मयूर नोबल्स एकेडमी में आयोजित कक्षा बारहवीं में अच्छे अंक हासिल करने वाले व आईआईटी, एआईईईई, आरपीएमटी व एआईपीएमटी में चयनित विद्यार्थियों के अभिनंदन समारोह में कही।

देवासी ने कहा कि विद्यार्थी आईएएस व आरएएस बनने का दृढ़ संकल्प लेकर तैयारी करें, सफलता अवश्य मिलेगी। कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण करने के साथ ही अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान विषय की एनसीईआरटी पुस्तकों का अध्ययन जारी रखें। लक्ष्य निर्धारण के बाद सफलता के लिए अनवरत प्रयास करें। सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए समाजसेवी रणवीरसिंह भादू ने कहा कि आईआईटी एवं मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षण लेने के दौरान भी अपना उच्च स्तर बनाए रखें ताकि प्रशिक्षण के बाद देश की नामी बहुराष्ट्रीय कंपनियों में चयन हो सके। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग व मेडिकल की डिग्री लेने के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवाओं व आईआईएम से एमबीए करने का प्रयास जारी रखें। आरपीएमटी में चयनित पूर्व विद्यार्थी अब्दुल मलिक व कक्षा बारहवीं के छात्र मोहन सिंह भादू ने कहा कि मेहनत ही सफलता की राह दिखाती है। प्रधानाचार्य मिश्रीदान चारण ने बाड़मेर, जैसलमेर के विभिन्न गांवों से चयनित हुए प्रतियोगियों का प्रतिभा सम्मान समारोह में आने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर समाजसेवी स्वरूपसिंह खारा, प्रयोगशाला अधीक्षक ओमप्रकाश समेत कई अभिभावक व शिक्षक उपस्थित थे।

होनहारों का हुआ बहुमान

संस्थान निदेशक रेवंतसिंह चौहान ने बताया कि आईआईटी में चयनित किशोर भादू, हिना मंसुरिया, अशोक गढ़वीर, विजय परमार, आरपीएमटी में अब्दुल मलिक, विमला प्रजापत, ललित चौधरी, रियाज खां, संतोष कंवर, पन्नाराम ने कार्यक्रम में भाग लिया। एआईईईई में जस्साराम कुमावत, मानस खत्री, दीपक खत्री सहित सभी 14 विद्यार्थियों ने भाग लिया। कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण के साथ ही रवींद्र कुमार, प्रकाश मंसुरिया, सुरेश मंसुरिया का एआईईईई में चयन हुआ। सफल अभ्यार्थियों का एसडीएम देवासी ने सम्मानित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें