शनिवार, 11 जून 2011

नहीं पता था बाप का नाम, मां ने जिंदा दफना दिया बच्चा



सिंगापुर. यहां एक 28 वर्षीया महिला को अपने ही बच्चे को जिन्दा दफ़न कर देने के आरोप में दस हफ्ते की जेल और 10,000 का जुर्माना किया गया है।
इंद्रियानी नामक इस महिला पर गैर क़ानूनी रूप से यहाँ निवास करने का भी आरोप है. उसका वीजा पिछले साल जुलाई में ही ख़त्म हो गया था. इस महिला ने 18 अप्रैल को एक मकान की छत पर इस बच्चे को जन्म दिया था. जन्म के बाद उसने बच्चे के सर पर काली पॉलीथीन बांध उसे जमीन में गाड़ दिया. लगभग ११ घंटे बाद ६० वर्षीय ते किंग सिया ने उसे जमीन से निकाला, ख़ुशी की बात है कि बच्चा अभी भी जिन्दा है.

डिस्ट्रिक्ट जज सर्जित सिंह ने सजा सुनाने से पहले महिला के दिमागी हालत की जांच के आदेश दिए है. गौरतलब है कि महिला इंडोनेशिया की रहने वाली है और यहाँ घरेलू नौकरानी का काम करती थी. वीजा ख़त्म हो जाने के बाद पेट पालने के लिए उसने वेश्यावृति का काम शुरू कर दिया. इसी दौरान वह गर्भवती हो गई. सड़क पर चलते हुए ही अचानक उसे पेट में दर्द हुआ. दर्द असहनीय हो जाने पर वह घर की छत पर जा कर सो गई जहाँ इस बच्चे का जन्म हुआ. बिना बाप वाले इस बच्चे को उसने पास में ही जमीन मे जिन्दा दफना दिया था.

पास मे ही सो रहे सिया को बच्चे के रोने की आवाज़ सुनाई दी. पहले उसे लगा कि यह बिल्ली के बच्चे की आवाज होगी, लेकिन देर तक आवाज होने पर उसे शक हुआ. पास जाने पर एह्साह हुआ कि आवाज जमीन मे से आ रही थी. खोदने पर वहां से बच्चा बरामद हुआ जो बेहद कमजोर था. फ़िलहाल उसे एक सुधार घर में रखा गया है.
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें