सोमवार, 6 जून 2011

दिग्विजय पर देशद्रोह के मुकदमे की याचिका स्वीकार


दिग्विजय पर देशद्रोह के मुकदमे की याचिका स्वीकार

मुजफ्फरपुर।। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक निचली अदालत ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने के लिए आज एक याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया। दिग्विजय सिंह ने बाबा रामदेव को ठग कहा था, जिस पर यह याचिका दाखिल की गई थी। 


वकील सुधीर ओझा की याचिका को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) आरसी मालवीय ने सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया। ओझा ने कांग्रेस महासचिव के खिलाफ आईपीसी की धारा 154 ए, 153 और 504 के तहत मामला दर्ज करने का आग्रह किया है।

सीजेएम के सामने दायर इस याचिका में सभी धाराएं राजद्रोह, दंगा भड़काने की नीयत से उत्तेजक बयान देने और शांति भंग करने से संबंधित हैं।

मालवीय ने इस संबंध में एक गवाह आदित्य कुमार का बयान दर्ज किया। अगली सुनवाई 16 जून को होगी।

ओझा ने अपनी याचिका में कहा कि दिग्विजय के बयान से योग गुरु के अनुयायियों की भावना को ठेस पहुंची है और इसका उद्देश्य दंगा भड़काकर शांति में खलल डालना था, इसलिए दिग्विजय के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

रामदेव का डिप्टी बालकृष्ण नेपाली गुंडा: दिग्विजय


बाबा रामदेव और उनके समर्थकों पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का हमला लगातार जारी है। बाबा के साथ अब दिग्विजय ने उनके सहयोगी बालकृष्ण पर भी हमला बोला है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि बालकृष्ण नेपाली अपराधी हैं और उसके ऊपर कई केस चल रहे हैं। बाबा रामदेव ने दिग्विजय सिंह के इस बयान को बेबुनियाद करार दिया है और कहा कि यह सिर्फ बालकृष्ण जी की छवि को खराब करने की साजिश है।


कांग्रेस महासचिव ने अब बाबा रामदेव के साथ उनके सहयोगी बालकृष्ण पर भी हमला शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि बालकृष्ण एक अपराधी हैं। वह भी नेपाल के। उन्होंने कहा कि आखिर बालकृष्ण को भारत में रहने की अनुमति कैसे मिली ?किसने दी उनको अनुमति, इसकी जांच होनी चाहिए। दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि इसके बारे में उत्तराखंड की खुफिया रिपोर्ट उनके पास है। दूसरी तरफ बाबा ने इसे दिग्विजय सिंह की खुराफात बताया है। उन्होंने कहा कि इसका मकसद सिर्फ बालकृष्ण जी की छवि को बिगाड़ना है।
Acharya-Balkrishna.jpg
गौरतलब है कि बालकृष्ण जी दिल्ली में हुई पुलिस कार्रवाई के बाद लापता हैं। हालांकि, बाबा रामदेव ने कहा है कि वह सुरक्षित हैं और गुप्त मिशन पर लगे हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें