गुरुवार, 2 जून 2011

बिग बी का ‘जलसा’ खरीदना था खुद का ‘घर’ भी छूटा


बिग बी का ‘जलसा’ खरीदना था खुद का ‘घर’ भी छूटा

अहमदाबाद महाठग डॉ. अशोक जडेजा के बाद अब गुजरात में अभय गांधी नामक व्यक्ति के ठगी नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है। मंगलवार रात इसकी विधिवत शिकायत मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है। अब तक की कार्रवाई में पुलिस ने अभय के बैंक खातों से 4.50 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की है। 
 अभय अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर है। हालांकि उसकी हरकतों का खुलासा अप्रैल में ही हो गया था। लेकिन मामला दर्ज न होने के कारण पुलिस ज्यादा कुछ नहीं कर पाई थी। इसका फायदा उठाकर गांधी अपनी मंगेतर, परिजनों के साथ देश छोड़ कर भाग गया। सूत्रों के मुताबिक पुलिस क्राइम ब्रांच ने विदेश मंत्रालय और ब्रिटिश दूतावास को अभय गांधी के बारे में अवगत करवाया है। साथ ही रिजर्व बैंक और प्रवर्तन निदेशालय से मामले में कार्रवाई की सिफारिश की है।
 
क्या हैं आरोप :
 
 अभय द्वारा गुजरात के हजारों निवेशकों को स्कीम का झांसा देकर 5,000 करोड़ रुपए का चूना लगाने की बात कही जा रही है। एसीपी मयूर चावड़ा के अनुसार, अभय की एआईएसई कैपिटल मैनेजमेंट कंपनी अहमदाबाद ही नहीं खेड़ा, नडियाद, आणंद एवं वड़ोदरा सहित राज्य के कई हिस्सों में सक्रिय थी। इसके जाल में 10 हजार से अधिक लोगों का पैसा फंसने की आशंका है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अभय ने दो स्कीमें चला रखी थीं। इसमें एक-एक लाख रुपए पर प्रतिमाह 15 फीसदी ब्याज और छह महीने में एक साथ 1.60 लाख रुपए देने की स्कीम शामिल हैं।
 
ठगी नेटवर्क का भांडा फूटने पर पीछे पड़ी पुलिस, कमाने थे 15,000 करोड़ डॉलर 

 दीपिका पादुकोण से विवाह का था मंसूबा
 

दुनिया के अमीरों की सूची में टॉप-10 में आना चाहता था अभय गांधी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें