सोमवार, 6 जून 2011

सुप्रीम कोर्ट,एचसी,महिला आयोग सख्त

सुप्रीम कोर्ट,एचसी,महिला आयोग सख्त 
 

नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में योग गुरू बाबा रामदेव के समर्थकों पर हुई पुलिस की कार्रवाई से सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए केन्द्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है। वहीं राष्ट्रीय मनवाधिकार ने केन्द्रीय गृह सचिव, दिल्ली के प्रमुख सचिव और दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले पर दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

न्यायाधीश बीएस चौहान व न्यायाधीश स्वतंत्र कुमार की अवकाशकालीन पीठ ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर, प्रमुख सचिव और केन्द्रीय गृह सचिव को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि आखिर ऎसा क्या हो गया था कि पुलिस को आधी रात को कार्रवाई करनी पड़ी। कोर्ट ने दो हफ्ते में जवाब देने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई जलाई के दूसरे सप्ताह में होगी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के एक वकील अजय अग्रवाल की याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया लेकिन मीडिया रिपोर्टो पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा कि बाबा के समर्थकों पर हुई पुलिस की कार्रवाई हैरान करने वाली है।

दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट
उधर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्मृति ईरानी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। स्मृति ईरानी ने महिलाओं के साथ अत्याचार की शिकायत की थी। बाबा रामदेव ने भी महिला आयोग से संज्ञान लेने की मांग की थी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें