सोमवार, 27 जून 2011

पुलिस के विरोध में उतरे दो साल के बच्चे

पुलिस के विरोध में उतरे दो साल के बच्चे 
 

दौसा। दौसा के पास भांडारेज मोड़ पर सोमवार सुबह करीब दौ सौ से भी ज्यादा ग्रामीणों ने जयपुर- आगरा राजमार्ग पूरी तरह से जाम कर दिया। करीब सात बजे बस स्टैंड के पास मुख्य सडक पर बैठे ग्रामीणों से दो बार पुलिस भी उलझी लेकिन दोनो बार पुलिस को ही बैक फुट पर आना पड़ा। पुलिस के विरोध में ही ग्रामीण सड़क पर जमा हुए थे। ग्रामीणों के साथ उनके दो तीन साल के कुछ बच्चे भी पुलिस विरोध में शामिल थे।

ये था मामला : सदर थाना इलाके में रहने वाले कैलाश सैनी के घर करीब पांच हफ्ते पहले बीस लाख रूपए की चोरी हो गई थी। चोरी के इस मामले में गांव वालों ने ही कुछ लोगो दबोचा था और थाना पुलिस के हवाले किया था। उसके बाद भी पुलिस मामला खोल पाने में पूरी तरह से नाकाम रही। इस बारे में कैलाश सैनी और उसके परिवार वालों ने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा था लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला।

रविवार देर रात भी घर से करीब दस हजार रूपए चोरी हो गए। रूपए शनिवार को ही बैंक से निकाले गए थे जो कि परिवार में ही रहने वाले एक छोटे बच्चे की बीमारी के लिए थे। सोमवार सुबह कैलाश सैनी और गांव के करीब दौ सौ से भी ज्यादा लोगो ंने जयपुर आगरा राजमार्ग जाम कर दिया। गांव वालों की मांग थी कि गांव में दो पुलिस वाले लगाए जाएं साथ ही जल्द ही चोरी का खुलासा किया जाए। बताया जा रहा है गांव के करीब एक दर्जन से भी ज्यादा छोटे बच्चे भी पुलिस के विरोध में अपनी-अपनी माताओं की गोद में बैठे थे।

बच्चों की उम्र दो से तीन साल थी। सवेरे सात बजे से जाम लगाए बैठे इन गांव वालों के कारण राजमार्ग पर दोनो ओर करीब चार-चार किलोमीटर लंबा जाम लग चुका था। सदर पुलिस इंचार्ज लक्ष्मीकांत शर्मा ने सवेरे दस बजे तक दो बार गांव वालों से उठने के लिए कहा लेकिन दोनो बार ही पुलिस को खदेड दिया गया। खबर लिखे जाने तक पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें