रविवार, 12 जून 2011

टीम इंडिया जीती, सीरीज पर कब्जा

टीम इंडिया जीती, सीरीज पर कब्जा
 



एंटीगा।

जीत के लक्ष्य 226 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 46.2 ओवर में सात विकेट पर जीत का लक्ष्य पार करते हुए 228 रन बनाए। इस जीत में रोहित शर्मा ने 91 गेंदों पर 86 रन ठोंके और लड़खड़ाती पारी को संभाला। दूसरे छोर पर हरभजन ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। संकट के समय प्रवीण कुमार के नाबाद 25 रन जीत में मील का पत्थर साबित हुए।

भारत ने पहला विकेट आठवे ओवर में गंवाया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (4) डैरेन समी की गेंद पर मार्लिन सैमुअल्स के हाथों लपके गए। इसी ओवर में विराट कोहली (0) पगबाधा आउट करार दिए गए। 16वें ओवर में एस. बद्रीनाथ (11) रन आउट हुए। 19वे ओवर में पार्थिव पटेल (46) दीवेन्द विशु की गेंद पर आंद्रे रसेल को कैच थमा बैठे। 22वें ओवर में सुरेश रैना (3) पोलार्ड की गेंद पर सिमंस के हाथों लपके गए। 23वें ओवर में युसूफ पठान (1) विशु की गेंद पर सिमंस के हाथों कैच थमा बैठे। 41वें ओवर में हरभजन सिंह (41) आंद्रे रसेल की गेंद पर कार्ल्टन बग के हाथों लपके गए।

इससे पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से अमित मिश्रा और मुनाफ पटेल ने तीन-तीन जबकि हरभजन सिंह ने एक विकेट झटके। रसेल के साथ सात रन बनाकर केमर रोच नाबाद लौटे। आठवें विकेट के रूम में 26 रन बनाकर काल्र्टन बग आउट हुए।

वेस्टइंडीज ने खाता खुलने से पहले ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। पारी के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मुनाफ पटेल ने किर्क एडवडर्स को पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया। कैरेबियाई टीम को दूसरा झटका 65 रन के कुल योग पर लगा, जब रामनरेश सरवन 28 रन बनाकर सुरेश रैना द्वारा रन आउट किए गए। सरवन ने 38 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें