रविवार, 26 जून 2011

पूर्व उपराष्ट्रपति स्व.भैरोसिंह शेखावत की पत्नी सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने शनिवार को बाबा रामदेव की समाधि पर दर्शन कर पूजा-अर्चना की




रामदेवरा। पूर्व उपराष्ट्रपति स्व.भैरोसिंह शेखावत की पत्नी सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने शनिवार को बाबा रामदेव की समाधि पर दर्शन कर पूजा-अर्चना की। पूर्व उपराष्ट्रपति की धर्मपत्नी श्रीमती सूरजकंवर, उनके दामाद विधायक नरपतसिंह राजवी एवं उनके परिवार के सदस्य शनिवार की शाम चार बजे रामदेवरा पहुंचे और उन्होंने यहां विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना की। मंदिर के पुजारी महेन्द्र शर्मा व ओम शर्मा ने उन्हें वैदिक मंत्रोच्चाार के साथ पूजा-अर्चना करवाई।

उन्होंने मंदिर में शाम चार बजे होने वाली मुख्य आरती मे शरीक होकर देश में अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर मे प्रसाद के रूप में 11 किलो चावल, घी व शक्कर का भोग लगाया। बाबा के दर्शनों के लिए आए शेखावत के परिवारजनों ने बताया कि गत वर्ष शेखावत के निधन के कारण वे रामदेवरा नहीं आ सके थे। इस बार वे प्रदेश के मुख्य मंदिरों के दर्शनों के लिए निकले हैं।

एक घंटा बिताया मंदिर में
घुटनों में दर्द के कारण चलने में असमर्थ स्व.शेखावत की पत्नी सूरजकंवर व्हील चेयर पर अपने परिवारजनों के सहयोग से निज मंदिर में बाबा की समाधि स्थल पर पहुंचीं। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर एक घंटे तक मंदिर में समय बिताया। इस अवसर पर विधायक राजवी ने बाबा की कचहरी में बैठे बाबा के वंशजों व तंवर समाज के लोगों से भादवा मेले की व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी हासिल की।

गरीबों में बांटा प्रसाद
श्रीमती शेखावत ने चावल, घी व शक्कर से तैयार किया गया प्रसाद बाबा की समाधि पर चढाने के बाद अपने हाथों से मंदिर के बाहर बैठे गरीब, विकलांग लोगों में वितरित किया। इस दौरान रामदेवरा के लोगों व स्थानीय व्यवसायियोंने उनकी कुशलक्षेम पूछी। उनके साथ उनके दामाद राजवी, पुत्री रतनकंवर, दोहिते विक्रमादित्यसिंह, अभिमन्युसिंह, दोहिती मूमलकंवर, पूर्व विधायक गुलाबसिंह रावलोत, सरपंच अजयपालसिंह रावलोत, पूर्व सरपंच आवड़दान उज्ज्वल ने भी बाबा की समाधि पर पूजा-अर्चना की। इससे पूर्व उनके यहां पहुंचने पर पुलिस चौकी प्रभारी नवलसिंह, ग्रामसेवक पदमसिंह, मंदिर व्यवस्थापक श्यामसुंदर शर्मा ने उनका स्वागत किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें