शनिवार, 18 जून 2011

मरने वाली ने लिखा, चार लोग करते थे परेशान


मरने वाली ने लिखा, चार लोग करते थे परेशान

सुसाइड नोट मिलने पर दो काका ससुर व पड़ोसी दो सगे भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज

परबतसर कस्बे के बोहरों के बास में गुरुवार को फांसी लगाकर जान देने वाली महिला के कमरे से एक सुसाइड नोट मिलने के बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है। बीती रात उसके भाइयों व पति के पहुंचने पर पुलिस ने उनकी मौजूदगी में शव फंदे से उतारा था। वहां तलाश करने पर एक सुसाइड नोट मिला जिसमें इस महिला ने लिखा था कि दो रिश्तेदार व दो पड़ोसियों से तंग आकर आत्महत्या कर रही है। उसके भाई ने इन चारों जनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के अनुसार बरनाली निवासी बाबूलाल जांगिड़ ने परबतसर निवासी मूलचंद, मदन जांगिड़ तथा कैलाश व जगदीश सैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहिन कल्पना की शादी 10 साल पहले श्रवण जांगिड़ से हुई थी। श्रवण काम के सिलसिले में बाहर रहता है तथा कल्पना व उसके दो बच्चे परबतसर में पुश्तैनी मकान में रह रहते थे। बाबूलाल अपनी बहिन से मिलने तीन दिन पहले आया था तब उसने बताया कि उसका काका ससुर मूलचंद व मदन जांगिड़ व पड़ोसी जगदीश व कैलाश सैन उसे मकान से बेदखल करने के लिए तंग करते हैं, उसके चरित्र पर झूठे लांछन लगाते हैं। इससे उसका जीना दूभर हो गया है।

उसने बहिन को समझा कर शांत किया था। गुरुवार को कल्पना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके कमरे में मिले सुसाइड नोट में उसने चारों लोगों से तंग आकर आत्महत्या करना लिखा था। पुलिस ने धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जांच थानाधिकारी विक्रमसिंह कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें