मंगलवार, 21 जून 2011

बेटी होने पर अस्पताल में ही पत्नी की पिटाई




पटियाला। बेटा व बेटी के अंतर को खत्म करने के लिए सरकार भले ही लगातार कोशिशें कर रही है, लेकिन इसका लोगों की मानसिकता पर कितना असर पड़ रहा है इसका एक नजारा माता कौशल्या अस्पताल में देखने को मिला।

सनौर निवासी महिला लखविंदर कौर की गलती इतनी थी कि उसकी कोख से लड़की पैदा हुई और इसी बात से गुस्साए उसके पति गुरचरन सिंह ने वार्ड में ही घुसकर उसकी पिटाई कर दी।

खास बात तो यह है कि यह सब उस समय हुआ जब माता कौशल्या अस्पताल में नवजन्मे बच्चों की माताओं व अन्य परिजनों को बेटी का समाज में योगदान संबंधी जानकारी दी जा रही थी। समागम में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे सेहतमंत्री सतपाल गोसाईं के भाषण खत्म हुए अभी कुछ ही समय हुआ था कि गुरचरन ने अपनी पत्नी की पिटाई के साथ-साथ ससुर गुरमीत सिंह के भी कपड़े फाड़ डाले।

गुरमीत सिंह ने बताया कि पहले भी लखविंदर की एक बेटी है जिसकी उम्र डेढ़ साल है। दूसरी बेटी के जन्म पर गुस्साए गुरचरन सिंह ने उनके साथ मारपीट की। गुरचरन सिंह को किसी सिक्योरिटी गार्ड ने नहीं रोका। उधर, एसपी दलजीत सिंह राणा ने बताया कि उन्हें वार्ड में एक व्यक्ति द्वारा मारपीट संबंधी सूचना मिली थी। मामले की जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें