सोमवार, 20 जून 2011

शादी का झांसा देकर दो साल तक शारीरिक शोषण करने का आरोप,

शादी का झांसा देकर दो साल तक शारीरिक शोषण करने का आरोप, उधर, युवक लगा रहा है ब्लैकमेलिंग का आरोप

जोधपुर।जोधपुर में दो शादियों का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक युवती ने एक युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। वहीं युवक ने भी इस लड़की के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज करवाया है।
जानकारी के अनुसार एक निजी कम्पनी में नौकरी करने वाली युवती को पहले से विवाहित युवक ने शादी का झांसा देकर किराए का कमरा लेकर युवती को  अपने साथ रखा. तकरीबन दो साल के इस रिश्ते से युवती ने एक बालिका को भी जन्म दिया। बाद में आरोपी युवक के शादीशुदा होने का खुलासा हुआ तो दोनों परिवारों में तनातनी हो गई। इसके बाद युवती और युवक दोनों ने ही एक दूसरे के खिलाफ मामले दर्ज करवाए हैं।
आरोपी युवक ने सरदारपुरा थाने में ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज करवाया था, जिसमें पुलिस ने युवती के खिलाफ चालान पेश किया। इसके बाद युवती ने न्यायालय के जरिए उसी शख्स के खिलाफ बलात्कार व धोखाधड़ी का मामला उदय मंदिर थाने में दर्ज करवा दिया है।
रसाला रोड लांसर लाइन निवासी एक युवती की ओर से न्यायालय में पेश इस्तगासे के आधार पर उदय मंदिर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर बताया कि बीकानेर निवासी पीडि़ता युवती जोधपुर में एक निजी कंपनी में टैली कॉलर का काम करती थी। यहां कुछ माह तक काम करने के दौरान उसकी पहचान वीरेंद्र नामक युवक से हुई। करीब तीन माह बाद ही पीडि़ता ने वहां से नौकरी छोड़ दी, लेकिन उसका संपर्क वीरेंद्र से बना रहा। वीरेंद्र के ही कहने पर वह जल्द ही वापस जोधपुर आ गई।
यहां आरोपी ने खुद को अविवाहित बताते हुए धानमंडी क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर पत्नी के रूप में अपने साथ रखा। दो साल तक साथ रहने के दौरान पीडि़ता ने एक बच्ची को जन्म दिया। कुछ दिन पहले पीडि़ता को पता लगा कि वीरेंद्र पहले से ही शादीशुदा है। यही बात वीरेंद्र की पत्नी को भी पता चली। इस पर वीरेंद्र ने अपने परिजनों के दबाव में पीडि़ता के खिलाफ सरदारपुरा थाने में ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज करवाया। उदय मंदिर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें