रविवार, 26 जून 2011

योग गुरु बाबा रामदेव आज दिल्ली में सरकार पर जमकर बरसे

नई दिल्ली. योग गुरु बाबा रामदेव आज दिल्ली में सरकार पर जमकर बरसे। यहां पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि वे भ्रष्टाचार और काले धन का मुद्दा उठाते रहेंगे। वे योग और खुद की क्षमताओं पर प्रश्न उठाने वालों पर भी जमकर बरसे और कहा कि प्रश्न उठाने वाले पहले 1 लाख किलोमीटर की यात्रा करें, 10 करोड़ लोगों को संबोधित करें, नौ दिन का अनशन करें फिर योग के बारे में बात करें। उन्होंने सरकार को चुनौती दी कि वे रामदेव के पास काला धन निकाल कर बताएं और यदि काला धन मिलता है तो वे इसे राष्ट्रीय संपत्ति घोषित कर देंगे।
रामलीला मैदान में ही आतंकवादी हमले का खतरा क्यों
उन्होंने कहा कि पुलिस ने रामलीला मैदान पर कहा कि उन्हें बाबा पर आतंकवादी हमले की आशंका थी। एक लाख किलोमीटर की यात्रा के दौरान कोई खतरा नहीं था अचानक रामलीला मैदान में ही आतंकवादी हमले का खतरा क्यों? उन्होंने कहा कि उन्होंने पूरे देश में लंबी या6 की लेकिन उस समय तो उनकी जान को कोई खतरा नहीं था। अचानक खतरा कहां से आ गया।

सरकार पहले भ्रष्टाचारी थी अब अत्याचारी हो गई है
रामदेव ने आज कहा कि सरकार पहले भ्रष्टाचारी थी लेकिन अब अत्याचारी हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार और काला धन के मामले में ध्यान बंटाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि हमारी मांग असंवैधानिक है फिर सरकार ने हमसे बातचीत क्यों की। उन्होंने आरोप लगाया कि रामलीला मैदान पर नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों का हनन किया गया।
महिलाओं के साथ बलात्कार की कोशिश
उन्होंने आरोप लगाया कि रामलीला मैदान पर महिलाओं से बलात्कार करने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि वे कायर नहीं हैं बल्कि वे रामलीला मैदान पर जानवरों की मौत नहीं मरना चाहते थे। उन्होंने कहा कि पुलिस बाबा को मिटाने की तैयारी कर आई थी।
उन्होंने योग और खुद की क्षमताओं पर सवाल खड़े करने वालों पर भी निशाना साधा और कहा कि आलोचना करने वाले पहले 1 लाख किलोमीटर की यात्रा करें, 10 करोड़ लोगों को संबोधित करें और फिर 9 दिन का अनशन करें।
मैं किसी राजवंश का नहीं, यही मेरा गुनाह है

मेरा गुनाह यही है कि किसी राजवंश में पैदा नहीं हुआ हूं। हमने गांव और गरीब की बात की यही मेरा गुनाह है। गांव और गरीब की बातें करना ही मेरा गुनाह है।
सिब्बल को पूज्य कहने में मुझे शर्म आती है
कपिल सिब्बल पर कटाक्ष करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि वह आदरणीय हैं लेकिन पूज्य कहने में मुझे शर्म आती है। कपिल सिब्बल से मेरी बातचीत के टेप का खुलासा हो।
पासपोर्ट मामले में आचार्य का बचाव
बाबा ने दावा किया कि आचार्य बालकृष्ण का पासपोर्ट पूरी तरह संवैधानिक है। उन्होंने कहा कि यह भी भ्रष्टाचार औऱ काले धन से ध्यान भटकाने की साजिश है। उन्होंने कहा कि यदि पासपोर्ट गलत है तो पहले आचार्य को विदेश जाने से क्यों नहीं रोका गया।
किसी का मुखौटा नहीं
उन्होंने बाबा रामदेव को आरएसएस का एजेंट बताने वालों पर भी हमला किया और कहा कि वे किसी का मुखौटा नहीं हैं बल्कि 120 करोड़ लोगों के मुखौटे हैं। उन्होंने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का हालांकि नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि वे उन लोगों पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे जो उन्हें महाठग कहते हैं और हमेशा मुद्दों से ध्यान बांटने की कोशिश करते हैं।
बाबा आज पहुंचे दिल्ली
बाबा रामदेव आज हरिद्वार से दिल्ली पहुंच गए हैं। वे रामलीला मैदान पर हुई पुलिस कार्रवाई के बाद, पहली बार दिल्ली आए। उन्होंने यहां पुलिस कार्रवाई में घायल राजबाला से मुलाकात की। दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था, लेकिन उन्हें दिल्ली में घुसने से नहीं रोका गया। 
रामलीला मैदान पर हुए लाठीचार्ज के बाद बाबा रामदेव पर 15 दिन के लिए दिल्ली में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी थी। लेकिन रविवार को वे दिल्ली पहुंचे। उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश किया। हालांकि पत्रकारों ने उनसे बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने केवल हाथ हिलाकर अभिवादन किया और कोई बातचीत नहीं की।
वे दिल्ली पहुंचने के बाद सीधे जीबी पंत अस्पताल पहुंचे और वहां उन्होंने गंभीर अवस्था में जीवन और मौत से जूझ रही गुड़गांव की महिला राजबाला से मुलाकात की। राजबाला 4-5 जून की दरमियानी रात को हुई पुलिसिया कार्रवाई के बाद से ही अस्पताल में भर्ती हैं। जीबी पंत अस्पताल में पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया था। पुलिस ने बाबा के साथ कुछ लोगों के अलावा किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया। इस कारण मरीजों को भी दिक्कत हुई। बाबा के समर्थक बड़ी संख्या में अस्पताल के गेट पर जमा थे और उन्होंने बाबा के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की।
बाबा ने दिल्ली के लिए निकलने के पहले आचार्य बालकृष्ण से भी विस्तार से बातचीत की है।
दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने आज सुबह इस बारे में विचार किया कि क्या बाबा रामदेव को दिल्ली में घुसने की इजाजत दी जाए। लेकिन बाद में निर्णय लिया गया कि उनके घुसने पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी, लेकिन उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।  

1 टिप्पणी:

  1. इतना घमंड तो भागवान परशु राम का सुना था जिसके आज मंदिर इक्के दुक्के देश में मिलेंगे ! या फिर राम देव का घमंड दीख रहा है भगवान श्री कृष्ण ने कहा था कि "घमंडी का सर नीचा कर देती है कुदरत" ! ठंडा लोहा गर्म लोहे को काट देता है ! रामदेव जी सरल स्वभाव से जनता का दिल जीतो !

    जवाब देंहटाएं