गुरुवार, 16 जून 2011

ट्रोलर के नीचे दबी टैक्सी चालक सहित दो जिंदा जले




जोधपुर. बोरानाडा में बुधवार रात 11 बजे एक ट्रोलर बिजली के खंभे को तोड़ते हुए टैक्सी पर पलट गया। इस दौरान तार टूटने से निकली चिंगारियों से ट्रोलर में आग गई जिससे टैक्सी चालक सहित दो लोग जिंदा जल गए। आग की तेज लपटों के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

देर रात तक फायर ब्रिगेड की चार दमकलें आग बुझाने का प्रयास कर रही थीं। इस हादसे के बाद पूरा इलाका अंधेरे में डूब गया तथा हाई-वे पर दोनों तरफ जाम लग गया। गुस्साए लोगों ने पुलिस टीम से हाथापाई भी की। यह ट्रोलर जोधपुर से बाड़मेर की ओर जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बोरानाडा बस स्टैंड के पास इसके आगे अचानक एक गाय आ गई। उसे बचाने की कोशिश में चालक का स्टीयरिंग पर नियंत्रण नहीं रहा। ऐसे में ट्रोलर बिजली के खंभे को तोड़ता हुआ आगे जा रही टैक्सी पर पलट गया।

टैक्सी इस ट्रोलर के नीचे दब गई। उसी वक्त बिजली के सारे तार टूटने से निकली चिनगारियों से ट्रोलर में भीषण आग लग गई। हादसे के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई और तत्काल क्रेन भी बुला ली गई। बहरहाल आग की तेज लपटों के कारण टैक्सी चालक व उसके साथी को ट्रोलर के नीचे से नहीं निकाला जा सका। हादसे के बाद ट्रोलर चालक कूदकर फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

तब तक बोरानाडा से तीन दमकलें भी वहां आ चुकी थीं। इन दमकलों से भी आग काबू में नहीं आई तो शास्त्रीनगर से भी एक दमकल और बुलानी पड़ी। देर रात तक आग बुझाने का प्रयास जारी था। मौके पर मौजूद एसआई देवेंद्रसिंह देवड़ा ने बताया कि टैक्सी में दो जनों के होने की आशंका है। सही स्थिति आग को पूरी तरह नियंत्रित कर ट्रोलर हटाने पर ही पता चलेगी।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें