सोमवार, 6 जून 2011

योग गुरु बाबा रामदेव की गिरफ्तारी से दुःखी उनके अनुयायी ने जहर खाकर जान दे दी

योग गुरु बाबा रामदेव की गिरफ्तारी से दुःखी उनके अनुयायी ने जहर खाकर जान दे दी


रायपुर    गुरु बाबा रामदेव की गिरफ्तारी से दुःखी उनके अनुयायी ने जहर खाकर जान दे दी है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में शहर के कलेक्ट्रेट परिसर के पास सत्याग्रह स्थल पर एक सत्याग्रही सुखूराम ने जहर खाकर जान दे दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार योग गुरु बाबा रामदेव की गिरफ्तारी से दुःखी उनके अनुयायी ने जहर खाकर जान दे दी है। बताया जा रहा है कि रविवार को बाबा रामदेव के अनुयायी सत्याग्रह के लिए कलेक्टर परिसर स्थित स्थल पर एकत्र हुए थे। सत्याग्रह के दौरान जब एक सत्याग्रही सुखूराम की तबीयत अचानक बिगड गई तो उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार सुखूराम के बैग की तलाशी ली तब उससे एक कीटनाशक की शीशी तथा सुसाइड नोट बरामद किया गया। इसमें सुखूराम ने बाबा रामदेव की गिरफ्तारी पर दुःख जताया है तथा रामदेव के नाम लिखे पत्र में उसने राज्य में पूंजीवादियों को भूमि दिए जाने और भूमिहीनों की हालत पर चिंता जताई है।

उसने लिखा है कि जमीन नहीं होने के कारण उसे दर दर की ठोकर खानी पड रही है और अब आत्महत्या ही एक विकल्प है। सुखूराम के चिकित्सकीय जांच में उसकी मृत्यु जहर खाने से हुई है। पुलिस ने मामले कि जांच शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें